न्यूजीलैण्ड के सरजमी पर कल,यानि 13 जनवरी से 12वां आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का आगाज हो चुका है ।होने वाले इस वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें ने हिस्सा लिया है,जिसको चार अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है।

बाॅय ओवर क्रिकेट में खेले जा चुके रोमांचक मुकाबले में टीम इण्डिया का मैच आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ हुआ,जिसमें भारतीय युवा टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए कंगारुओं को चारो खाने चित्त कर दिया।

कप्तान पृथ्वी शाॅ ने की जबरदस्त बल्लेबाजी

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम इण्डिया की शुरूआत शानदार रही और कप्तान पृथ्वी शाॅ ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों का सामना कर 94 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छ्क्के भी लगे। उनकी यह पारी अंडर 19 टीम इण्डिया की शानदार शुरूआत देने में अहम साबित हुयी।

टीम इण्डिया ने खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर

भारतीय युवा टीम ने वर्ल्ड कप के पहले मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी कर यह जता दिया कि वर्ल्ड कप के ट्राॅफी पर उसकी सबसे प्रमुख दावदेारी रहेगी। गौरतलब है कि, टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम इण्डिया के अंडर 19 युवा बल्लेबाजों ने जबरदस्त शुरूआत की,जिसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ और मनोज कालरा ने पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी की।

इसमें मनजोत कालरा ने 99 गेंदों पर 86 रन बनाए।इसके अलावा सुभम गिल ने भी आतिशी पारी खेलते हुए अंडर 19 टीम इण्डिया के लिए 54 गेंदों पर 116.67 के औसत से 63 रन बनाए और भारतीय टीम ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर के मैच में 328 रन बना दिए।

100 रनों के बड़े अंतर से हारी कंगारु टीम

मिले इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारु टीम की शुरूआत शानदार रही,जिसमें जैक एडवर्ड ने 73 रन और मैक्स ब्रायंट ने 29 रन बनाए और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़ दिए। हालांकि इसके बाद कंगारु टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका और पूरी टीम महज 42.5 ओवर की बल्लेबाजी करके 228 रनों पर  सिमट गयी। इस तरह से भारतीय टीम 100 रनों  से जीत हासिल कर ली।

  • SHARE

    Related Articles

    IPL 2018: आईपीएल के इतिहास की सबसे पहली गेंद डालने वाला यह दिग्गज गेंदबाज...

    कल शनिवार, 20 जनवरी को बीसीसीआई द्वारा इंडियन प्रीमियर लिघ {आईपीएल 11} के ऑक्शन में भाग लेने खिलाड़ियों के नाम की सूची का एलान...

    वीरेंद्र सहवाग ने दिए बड़े संकेत IPL 11 में किंग्स XI पंजाब का हिस्सा...

    भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी और फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने युवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि...

    IPL AUCTION: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी रोचक टक्कर, कोई...

    भारत में अब कुछ ही दिनों में इंडिया का त्योहार यानि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए पहला कदम बढ़ाया जा रहा...

    ये हैं वो चुनिन्दा खिलाड़ी जिनके नाम हैं एकदिवसीय क्रिकेट में 400 से ज्यादा...

    वन डे क्रिकेट में अगर किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा समय तक खेलना है, तो उन्हें अपनी फिटनेस और फॉर्म दोनों का ध्यान रखना...

    पाकिस्तान को हरा कर भारतीय टीम के विश्व कप जीतने पर वीरेंद्र सहवाग ने...

    क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से भारतीय टीम ने अपना परचम लहरा दिया है. भारतीय दृष्टिहीन टीम ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल...