मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. जहाँ भारतीय टीम ने अपने विजय रथ को बरकरार रखते हुए तीसरा मैच 5 विकेट के अंतर से जीतकर अपने नाम किया.

भारत ने जमाया सीरीज पर कब्जा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया था. जहाँ भारतीय टीम ना सिर्फ पांच विकेट के अंतर से मैच जीतकर अपने नाम किया, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही. यह एकदिवसीय श्रृंखला भी जीतकर अपने नाम की.

जी हाँ ! भारतीय टीम यह वनडे सीरीज जीत गयी है और इसी बड़ी जीत के साथ टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला पायदान भी हासिल कर लिया हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि विराट एंड कंपनी चेन्नई वनडे 26 {D/L}, कोलकाता एकदिवसीय 50 रन और इंदौर वनडे पांच विकेट से जीतने में सफल रही.

बचे हुए मैचों के लिए हुआ टीम का ऐलान 

भले ही भारतीय टीम ने वनडे सीरीज जीतकर अपने नाम कर ली हो, लेकिन अभी भी दोनों टीमों के बीच दो मुकबले बचे हुए हैं और इंदौर वनडे खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने बचे हुए बाकी दो मुकाबलों के टीम की घोषणा कर दी हैं.

आप सभी को बता दे, कि बचे हुए दोनों मुकाबलों के लिए टीम में किसी भी खिलाड़ी की वापसी देखने को नहीं मिली हैं, लेकिन टीम से अनुभवी ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं.

एक बार फिर जडेजा पर गिरी गाज 

जी हाँ ! टीम के चयनकर्ताओं ने रविन्द्र जडेजा को एक बार फिर से टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि रविन्द्र जडेजा को टीम में अक्षर पटेल के विकल्प के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन अब अक्षर पटेल पूरी तरह से मैच फिट हैं और इसी कारणवश जडेजा को टीम से बाहर होना पड़ा हैं.

अभी तक रविन्द्र जडेजा को किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन पहले दोनों एकदिवसीय मैचों में जडेजा फील्डिंग करते हुए जरुर दिखाई दिए थे और उन्होंने दो कैच भी पकड़े थे. ख़ैर यह देखना दिलचस्प रहेंगा, कि आखिर अब तक सेलेक्टोर्स जडेजा को टीम से बाहर रखते हैं.

यहाँ देखे अंतिम दो मुकाबलों के लिए टीम:-

रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली {कप्तान}, केदार जाधव, मनीष पांडेय, के एल राहुल, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी अहमद.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. सचिन तेंदुलकर मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...