मुंबई। अंडर-19 विश्‍व कप शुरू होने में है और भारतीय युवा टीम के कोच राहुल द्रविड़ कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। हमेशा लीक से हटकर सोचने वाले पूर्व भारतीय कप्तान द्रविड़ अपनी युवा टीम को उस जगह ले गए जहां बॉलीवुड ब्‍लॉकबस्‍टर शोले की शूटिंग की गई थी यानी रामनगर।

इस गांव तक बेंगलुरु से कुछ घंटों की यात्रा के बाद पहुंचा जा सकता है, जो पहाड़ियों के बीच स्थित है। यहीं अंडर-19 टीम के लिए बूट कैंप (सैनिकों की तैयारी के लिए शिविर जैसा) आयोजित किया गया।

टीम के गेंदबाजी कोच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज पारस महांब्रे ने कहा- “इसका लक्ष्य खिलाड़ियों के बीच आपसी तालमेल पैदा करना था। यह द्रविड़ का विचार था। खिलाड़ी अलग-अलग पृष्ठभूमि से आते हैं और उन्हें एक साथ लाना बेहद महत्वपूर्ण है। इससे उनमें टीम भावना पैदा होगी। तभी वे बतौर टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”

इस बूट कैंप में खिलाड़ियों ने रस्सी पर कमांडो क्रॉल, रॉक क्लाइबिंग और रैपलिंग (रस्सी पर चढ़ना) किया। खिलाड़ियों के साथ द्रविड़ ने भी सभी गतिविधियों में हिस्सा लिया।

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार {22 सितम्बर} से जुड़ी हर एक...

    कोलकाता एकदिवसीय जीतने के साथ ही टीम इंडिया एकदम जोड़ में दिखाई दे रही हैं. इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक...

    विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने लिया अपनी जिन्दगी का बड़ा फैसला, उठा रहे...

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड सुपरस्टार अनुष्का शर्मा की लव स्टोरी भारत में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली लव स्टोरी...

    इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ डेट पर जाना चाहते हैं हैट्रिक मैन कुलदीप यादव

    कल तक भले ही कुलदीप यादव का नाम ज्यादा लोग ना जानते हो, लेकिन मौजूदा समय में पूरा क्रिकेट जगत केवल कुलदीप यादव का...

    PHOTO: ये हैं WWE की सबसे अनदेखी तस्वीरे, अंडरटेकर कर रहे हैं बेहद ही...

    WWE की रेस्लिंग की वजह से उन्हें पूरी दुनिया से प्यार मिलता है और उनसे जुड़ी हर खबर को जानने के लिए बेकरार रहते...

    सुनील गावस्कर ने कप्तान कोहली को लेकर कह डाली ये बात जो धोनी के...

    भारतीय टीम द्वारा मेहमान आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में 50 रनों के अऩ्तर से जीत हासिल...