परेशानियों से जूझ रही भारतीय टीम को हाल ही में एक और झटका लगा है. भारतीय टीम के स्टाइलिश ओपनर बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ 30 जनवरी को खेले जाने वाले मैच से बाहर रखा  है, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला किया है, कि रोहित को आराम दिया जाये.

मेलबर्न  में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथो  खानी पड़ी थी, और इस मैच में भारत की तरफ से शानदार 138 रनो की पारी खेलने वाले ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल हो गये थे, जिसकी वजह से भारतीय  मैनेजमेंट ने विश्वकप की महत्ता को ध्यान में रखते हुए रोहित को आराम देने का फैसला किया है.

अभी हाल ही में बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया है, कि विश्वकप को ध्यान में रखते हुए, उन्हें आराम देने का फैसला किया गया है, बीसीसीआई रोहित जैसे अच्छे खिलाडी को लेकर कोई रिस्क लेना चाहती.

रोहित के MRI रिपोर्ट से पता चला है, कि उन्हें 1 हफ्ते के आराम की जरूरत है. ऐसे में उन्हें आराम देने का फैसला दिया गया है, क्यूंकि दुसरे भारतीय ओपनर शिखर धवन अभी तक ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टेस्ट दोनों सीरीज में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने पूरी तरह से नाकामयाब रहे है, और अभी तक उन्होंने अपने बल्ले के मुहं को नहीं खोला है, ऐसे में रोहित को लेकर टीम कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है.

8 और 10 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले वार्म-अप मैच में रोहित की फिटनेस जाँची जाएगी, इसलिए अभी रोहित को आराम देकर विश्वकप के लिए उन्हें तैयार होने का समय दिया जा रहा है.

रोहित भारतीय टीम के अच्छे बल्लेबाजो में से एक है, जिन्होंने अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगा कर यह साबित कर दिया है, कि विश्वकप में उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी.

 

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बल्ले पर सिएट के लोगो के साथ खेलेंगी हरमनप्रीत

    नई दिल्ली 22 जनवरी; सिएट लिमिटेड ने सोमवार को महिला क्रिकेट में ऑलराउंडर के तौर पर सर्वाधिक सफल खिलाड़ी- हरमनप्रीत कौर के साथ आगामी दो...

    WWE NEWS: हॉल ऑफ फेमर बनाये जाने के बाद गोल्डबर्ग ने खोला कंपनी के...

    गोल्डबर्ग WWE के इतिहास के सबसे धाकड़ रेस्लरो में गिने जाते हैं, हाल ही में WWE ने इस बात की घोषणा की थी कि...

    किसने कहा: “अंडरटेकर 4000 साल तक लड़ते रहेंगे और मैं उनकी सबसे ज्यादा इज्जत...

    अंडरटेकर ना केवल WWE के बल्कि पूरे रेस्लिंग जगत के सबसे सम्मानित रेस्लरो में गिने जाते हैं, उन्होंने अपने लम्बे रेस्लिंग करियर में बहुत...

    भारतीय मूल के इस कनाडाई क्रिकेटर ने किया ऐसा कारनामा, जो आज से पहले...

    वर्तमान में न्यूजीलैंड के देश में अंडर-19 विश्व कप खेला जा रहा है. जहां आज 22 जनवरी को भी कनाडा की अंडर-19 टीम और...

    वीडियो: इस भारतीय खिलाड़ी की फिल्डिंग देखकर आ गई जॉन्टी रोड्स की याद, खुद...

    क्रिकेट की दुनिया में अगर विश्व के सबसे बेहतरीन फिल्डर की बात करें तो सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के जॉन्टी रॉड्स का नाम सामने...