आईपीएल 2016 ऑक्शन : 5 बड़े नाम जो रह सकते है अन्सोल्ड

आईपीएल 2016 ऑक्शन शुरू होने को है . हम 5 ऐसे खिलाडी के समीक्षा करेगे जिसके नाम बहुत बड़े है लेकिन आईपीएल 2016 मे यह खिलाडी अन्सोल्ड रह सकते है. आईपीएल मालिक ऐसे खिलाड़ियों को लेना चाहेगे जिन से उनकी टीम मे संतुलन बने .

5 ऐसे खिलाडी देखते है जो इस वर्ष आईपीएल मे अन्सोल्ड रह सकते है.

1) केसी. करियप्पा :

आईपीएल 8 मे केकेआर टीम की मालिक ने सबको हैरान करते हुए करियप्पा को 2.4 करोड़ मे ख़रीदा, मगर करियप्पा अपने मूल्य की तुलना में प्रदर्शन करने मे नाकाम रहे और अपनी टीम मालिक को अपने प्रदर्शन से निराश किया. आईपीएल 9 के लिए कल होने वाली ऑक्शन मे करियप्पा अन्सोल्ड रह सकते है.

2) महेला जयवर्धने :

महेला ने अपना अन्तिम अंतरराष्टीय टी-ट्वेंटी मैच टी-ट्वेंटी विश्वकप 2014 के फाइनल के दौरान खेला था. महेला ने टी-ट्वेंटी लीग खेलना जारी रखा. महेला ने हाल में ही बिग बैश लीग और MCL जैसी टी-ट्वेंटी लीग मे अच्छा प्रदर्शन किया है. मगर पिछले वर्ष की तरह ही श्रीलंकन क्रिकेटर इस वर्ष भी अन्सोल्ड रह सकते है. इसके पीछे कारण है कि ज्यादतर टीम पहले से ही अपनी टीम तैयार कर चुकी है, ऐसे मे एक विदेशी खिलाडी को टीम मे जगह देना मुश्किल होगा, इसके साथ ही महेला का पिछला रिकॉर्ड आईपीएल मे कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा है ऐसे मे महेला अगर अन्सोल्ड रह जाये तो आश्चर्य की बात नहीं होगी .

 

3) जार्ज बेली :

जार्ज  बेली पिछले वर्ष किंग XI पंजाब के कप्तान थे. पिछले संस्करण मे बेली को टीम ने अपने पास सुरक्षित रखा था, मगर जिस तरह से बेली और टीम ने प्रदर्शन किया उसे देखते हुए इस वर्ष बेली का आईपीएल खेलना मुश्किल  लग रहा है. बेली का प्रदर्शन पिछले वर्ष बहुत ख़राब रहा. वर्ष 2014 मे पंजाब टीम ने बेली को कप्तान नियुक्त किया, मगर बेली ने एक कप्तान के तौर पर सबको निराश किया साथ ही बेली बल्लेबाज़ी से भी बेरंग दिखे. बेली इस वर्ष बिग बैश मे होबार्ट की टीम से खेले और वो वहा भी स्पिन के विरुद्ध असफल दिखे.

4) मनोज तिवारी :

बंगाल रणजी के स्टार बल्लेबाज़ मनोज तिवारी आईपीएल 2015 मे दिल्ली डेयरडेविल की टीम से खेले. दिल्ली टीम प्रबंधन ने मनोज पर बहुत विशवास दिखाया और उन्हें 2.8 करोड़ मे ख़रीदा, लेकिन श्रेयश अय्यर और मयंक अग्रवाल के सलामी जोड़ी के रूप मे हिट होने बाद मनीष अंतिम एकादश मे अपनी जगह बनाने मे असफल रहे. चोट से जूझते रहना और बड़े शॉट ना लगा पाने मे आसमर्थता के कारण मनोज टीम मे जगह बनाने मे आसफल रहे. घेरुलू क्रिकेट मे ख़राब प्रदर्शन और चोट की वजह  से टीम से बाहर रहना ऐसी कई वजह है, जिसके कारण मनोज तिवारी आईपीएल टीम मालिको को रास नहीं आयेंगे. ऐसे मे मनोज को इस वर्ष आईपीएल मे खेलने का मौका शायद ना मिले.

5) डैरेन सैमी :

इस साल अगर अन्सोल्ड खिलाडी की सूचि मे  सैमी का नाम नज़र आये तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी. सैमी टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 मे वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान होगे, मगर एक व्यक्तिगत खिलाडी के रूप मे देखा जाये तो सैमी की फ़ार्म उन्हें टीम मे जगह नहीं देगी. सैमी 2015 मे आरसीबी के सदस्य थे, उन्हें टीम ने 2.8 करोड़ मे ख़रीदा था, इस वर्ष टीम ने उनहे ऑक्शन के लिए रखा है. सैमी की गेंदबाजी का स्तर दिनों दिन निचे गिरा है, जबकि उन्होंने बल्लेबाज़ी से भी कुछ ज्यादा प्रभावित नहीं किया है, ऐसे मे उन्हें एकादश मे रखना बहुत मुश्किल होगा. ऐसे में सैमी इस संस्करण मे अगर अन्सोल्ड रह गए को कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    क्रिकेट के भगवान सचिन ने भारत को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद किया खास...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच भारतीय टीम के नाम रहा। कलकत्ता के ईडेन...

    ऑस्ट्रेलिया को दुसरे मैच में हराने के बाद भारत को आईसीसी ने दिया खास...

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कोलकत्ता में हुए दूसरे मैच में 50 रन से हरा कर एक मुकाम हासिल कर लिया हैं. भारत अब वन...

    वीडियो-32.2 ओवर में जैसे ही कुलदीप ने किया वेड को आउट, विराट ने बदला...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के गुरूवार को कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे मैच में...

    WWE NEWS: पहले से ही WWE के लिए बोझ बने जिंदर महल ने खड़ी...

    WWE और भारत का रिश्ता किसी से छुपा नहीं है, जिस तरह वे भारत में अपना कारोबार बढ़ा रहे हैं उससे हर कोई खुश...

    हैट्रिक लेने के बाद पहली बार आया कुलदीप यादव के परिवारों का बयान, हैट्रिक...

    कुलदीप यादव आज दुनिया के वो खिलाड़ी बन गये, जिनका नाम शायद ही कभी कोई भुला पाए. कोलकाता में हैट्रिक लेने के साथ ही...