16 दिसम्बर को होगी आईपीएल के 2 नई टीमों के लिए रिजर्व खिलाड़ियों की सूचि - Sportzwiki
क्रिकेट

16 दिसम्बर को होगी आईपीएल के 2 नई टीमों के लिए रिजर्व खिलाड़ियों की सूचि

  • 2016 आईपीएल के प्लेयर ड्राफ्ट 15 दिसंबर को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलैक्स में होगा. इंटेक्स राजकोट और न्यू राइजिंग पुणे की टीम ने, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की जगह ली है, और उन दोनों टीमों को अपने पसंदीदा पहले 10 खिलाडी चुनने का मौका मिलेगा. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, ये प्लेयर ड्राफ्ट 15 दिसंबर को दोपहर 12 बजकर 15 मिनिट पर मुंबई में होगा.

    ये ड्राफ्ट बीकेसी क्लबहाउस में होगा, जहां ये दोनों टीमें खिलाडी चुनेंगे.

    8 दिसंबर को, संजीव गोयनका ने पुणे की टीम को खरीदा, तो मोबाईल कंपनी इंटेक्स ने राजकोट की टीम को खरीदा. दोनों कंपनी ने दिल्ली में ये बिड जीती, और टीमें खरीदी. संजीव गोयनका को बीसीसीआई को 16 करोड रुपये देने होंगे, इंटेक्स कंपनी को बीसीसीआई को 10 करोड रुपये देने होंगे. ये दोनों टीमें अगले दों साल आईपीएल का हिस्सा होगी, जब तक सीएसके और राजस्थान की टीम आईपीएल में वापसी नहीं करती.

    पुणे की टीम को पहले खिलाडी चुनने का मौका मिलेगा, क्योंकी उन्होंने कम बोली लगाई थी.

     

    सुप्रीम कोर्ट के लोढा कमेटी द्वारा सीएसके और राजस्थान को बैन करने के बाद, बीसीसीआई ने दों नयी टीमों के लिए टेंडर निकाला था, जिसमे ये दोनों टीमें खरीदी गयी. सीएसके और राजस्थान के ओनर सट्टेबाजी में फसनें के बाद, उनपर ये पाबंदी लगाई गयी थी.

    लेकिन सीएसके और राजस्थान की टीमें दों सालों के बाद फिर से आईपीएल का हिस्सा बनेगी.

    इन दोनों टीमों के खिलाडियों को दों अलग अलग ग्रुपों में बाटां है, जिसमे एक में कैप प्लेयर, तो दुसरे में अनकैप प्लेयर है. और बडे खिलाडी ड्राफ्ट के जरीये बेचे जाएंगे. खिलाडियों को खरीदने के लिए इन दोनों टीमें 40 से 66 करोड रुपये खर्च कर सकती है.

    मुख्य भारतीय खिलाडी जो ड्राफ्ट के जरिए बिके जाएंगे वो ये है, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रवी अश्विन, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा. 2008 में महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके ने सबसे ज्यादा पैसे देकर खरीदा था.

    महेंद्र सिंह धोनी जो पिछले 8 सालों से सीएसके के लिए खेल रहे थे, वो इस ड्राफ्ट में सबसे पहले आ सकते है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top