आईपीएल 8: क्वालीफायर 1, मुंबई बनाम चेन्नई, मैच रिपोर्ट - Sportzwiki
क्रिकेट

आईपीएल 8: क्वालीफायर 1, मुंबई बनाम चेन्नई, मैच रिपोर्ट

  • आज का पहला क्वालीफायर मैच मुंबई और चेन्नई के बिच खेला गया, टॉस जीतकर मुंबई ने बल्लेबाजी का फैसला किया, मुंबई की पारी की शुरुआत ओपनर बल्लेबाज सिमोंस और विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने किया, दोनों ने पहले विकेट के लिए शानदार 90 रनों की साझेदारी निभाई, इस साझेदारी का अंत ब्रावो ने पटेल को जडेजा के हाथो कैच करा कर किया, उसके बाद आये नये बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा के साथ सिमोंस अभी 23 रन ही जोड़ पाए थे, कि जडेजा ने उन्हें नेगी के हाथो कैच करा कर पवेलियन लौटा दिया. सिमोंस ने 51 गेंदों में 3 चौक्को और 5 छक्को की मदद से 65 रन तो पटेल ने 25 गेंदों में 35 रन बनाये.

    सिमोंस के आउट होने के बाद पोलार्ड बल्लेबाजी के लिए आये पोलार्ड और रोहित कोई बड़ी साझेदारी कर पाते उसके पहले ही एक बार फिर ब्रावो ने रोहित को जडेजा के हाथो कैच करा कर चेन्नई को तीसरी सफलता दिलाई, पंड्या कुछ खास न कर सके और सिर्फ 1 रन बनाकर नेहरा के शिकार बने, उसके बाद पोलार्ड और रायडू ने शानदार बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकशान पर मुंबई को  के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. पोलार्ड ने सिर्फ 17 गेंदों में 1 चौक्के और 5 छक्के की मदद से 41 रन तो रायडू ने 10 रन बनाये. अंतिम ओवर में बल्लेबाजी करने आये हरभजन सिंह ने भी 3 गेंदों में 6 रन तो सूचीथ ने 1 गेंद में 1 जोड़े.

    चेन्नई की तरफ से ब्रावो ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, नेहरा, मोहित और जडेजा को 1-1 विकेट मिले.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत स्मिथ और हसी ने किया लेकिन शुरुआत काफी खराब रही, स्मिथ 0 तो हसी सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हुए, डूप्लेसिस और रैना ने चेन्नई की नैया पार लगाने की कोशिस की, लेकिन रैना को हरभजन ने तो डूप्लेसिस ने क्रमशः 25 और 45 पर पवेलियन भेज कर चेन्नई को सबसे बड़ी झटका दिया, कप्तान धोनी को हरभजन ने बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया.

    ड्वेन ब्रावो और रविन्द्र जडेजा ने चेन्नई को सम्भालने की कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रहे, ब्रावो 20 रन बनाकर रन आउट हुए तो जडेजा को 19 के निजी स्कोर पर मैक्लेंघ्न ने सुचिथ के हाथो कैच करा कर पवेलियन भेजा, अंत में अश्विन ने तेजी से खेलते हुए चेन्नई के लिए एक और उम्मीद जगाया, लेकिन मलिंगा ने उन्हें रायडू के हाथो कैच करा कर चेन्नई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, अश्विन ने सिर्फ 12 गेंदों में 23 रन बनाये, उसके बाद आये हुए नये बल्लेबाज नेहरा को भी मलिंगा ने सिमोंस के हाथो अगले ही गेंद पर कैच करा कर मुंबई को 25 रनों से जीत दिलाया, जिसके साथ मुंबई आईपीएल 8 के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है, अब मुंबई का मुकाबला 24 मई को क्वालीफायर 2 की विजेता टीम से होगा.

    मुंबई की तरफ से मलिंगा ने 4 ओवर में 23 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट लिया.

     संछिप्त स्कोरकार्ड:

    मुंबई: 187/6, 20 ओवर में (सिमोंस 65, पोलार्ड 41, ब्रावो 4-40-3)

    चेन्नई: 162/10, 19 ओवर में (डूप्लेसिस 45, रैना 25, मलिंगा 4-23-3)

    परिणाम: मुंबई 25 रनों से विजयी

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top