आज का  मैच मुंबई और पंजाब के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया, टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. और यही रोहित शर्मा की सबसे बड़ी गलती रही, अब तक आईपीएल के 1-2 मैचों को छोड़ दे, तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को हार ही हाथ लगती है, ऐसे में रोहित ने रिस्क लिया, जबकि रोहित शर्मा को अच्छे से पता था, कि उनकी गेंदबाजी इस आईपीएल की सबसे मजबूत गेंदबाजी है, लेकिन उन्होंने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और यही से मुंबई आधा मैच हार चुकी थी. बाकी का  काम पंजाब के गेंदबाजो और बल्लेबाजो ने मिलकर कर दिया, इस हार के साथ अब बाकी के बचे 2 मैचो में किसी भी हालत में मुंबई को जीतना होगा नहीं तो उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा.

मुंबई की पारी की शुरुआत आज उन्मुक्त चंद ने किया, मुंबई ने आज पार्थिव को बाहर बैठाया था, लेकिन उन्मुक्त कुछ कमाल नहीं कर पाये और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, उन्मुक्त के जाने के बाद अम्बाती रायडू बल्लेबाजी के लिए आये लेकिन पंजाब के गेंदबाजो ने उन्हें भी खाता खोले का मौका नहीं दिया. इन दोनों के आउट होने के बाद मुंबई के कोच ने नीतीश राणा को बल्लेबाजी के लिए भेजा, नीतीश और रोहित के बीच बड़ी साझेदारी की आशा नजर आ रही थी, लेकिन मुंबई की इस साझेदारी की नजर अक्षर पटेल को लग गयी. अक्षर ने रोहित को 15 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. रोहित के आउट होने के बाद राणा भी 25 रन बनाकर चलते बने, राणा के बाद बटलर भी सिर्फ 9 रन बनाकर मुंबई की साथ छोड़ दिए, जिसके बाद पोलार्ड और करुणाल अच्छे फ़ार्म में नजर आ रहे थे, और मुंबई के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन दोनों इस साझेदारी की बड़ी साझेदारी में नहीं बदल सके, पोलार्ड 27 रन बनाकर मुंबई के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे, तो पंड्या 19 रन बनाकर तीसरे सबसे बड़े स्कोरर रहे, बाकी की टीम ताश के पत्तो की तरह बिखरी नजर आई, और निर्धारित 20 ओवर में  मात्र 124 रन ही बना सकी. पंजाब के सामने 125 रनों का लक्ष्य रखा.

पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने 4 ओवर में मात्र 11 रन देकर 2 विकेट लिए, तो स्टोइंस ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट लिया, मोहित शर्मा थोड़े से महंगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर मर 26 रन लुटा दिया, हालाँकि 2 विकेट लेने में सफल रहे.

मुंबई द्वारा दिए गये इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स xi पंजाब की शुरुआत भी  खराब ही रही और अमला बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, लेकिन उसके बाद पंजाब ने जबर्दस्त वापसी  किया, पंजाब ने साहा को बल्लेबाजी के लिए उपर भेजा और उन्होंने अपना विकेट रोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा किया, दूसरी तरफ से मुरली विजय भी अपना विकेट नहीं खोना चाहते थे. दोनों ने अपना अर्द्धशतक लगाया और टीम को 7 विकेट से बड़ी जीत दिलाया. साहा ने 40 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रन बनाये, तो मुरली विजय ने 52 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाये.

संछिप्त स्कोरबोर्ड:

मुंबई: 124/9, 20 ओवर में (पोलार्ड 27, राणा 25, करुणाल 19, स्टोइंस 4-15-4, संदीप 4-11-2, मोहित 4-26-2)

पंजाब: 127/3, 17 ओवर में   (मुरली विजय 54*, साहा 56)

परिणाम: पंजाब 7 विकेट से विजयी.

  • SHARE

    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    अगरकर, मो. कैफ सहित इन 10 खिलाड़ियों ने धर्म की सीमाएं तोड़कर की दुसरे...

    कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जो हिंदू हैं लेकिन उन्होंने शादी मुस्लिम लड़की से की हैं. तो कई ऐसे भी क्रिकेटर्स हैं जो मुसलमान हैं,...

    वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक चौके लगाने वाले टॉप 8 बल्लेबाजो में 3 भारतीय...

    वनडे क्रिकेट की बात करे, तो वनडे क्रिकेट में चौके और छक्के हमेशा सबसे ज्यादा लगते हैं. क्रिकेट का कोई भी फ़ॉर्मेट हो उसमे...

    टी10 टूर्नामेंट : सहवाग की टीम मराठा अरेबियंस ने पंजाबी लैजेंड्स को हरा सेमीफाइनल...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का तीसरा मैच व टूर्नामेंट का 9वां मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और मिस्बाह...

    ये है वो 10 टीम जिनके नाम है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन...

    क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो लोकप्रिय होने के साथ साथ काफी खेला भी जाता है. लगभग हर टीम के सालभर में कई दूसरे...

    सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने रेत से ये कलाकृति बना दिया विराट-अनुष्का को शादी...

    विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने शादी की घोषणा ट्वीटर के माध्यम से की। इटली के टस्कनी शहर में हुई इस शादी की...