आज का मैच पुणे और कोलकाता के बीच ईडन गार्डन में खेला गया, टॉस जीतकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जबकि धोनी को पता है, कि अब तक इस आईपीएल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना उनके लिए सही नहीं है, लेकिन धोनी ने जानबुझकर अपनी गलती दोहराया, जिसकी वजह से मैच शुरू होने के पहले ही 30% हार को वो गले लगा चुके थे, बाकि का  काम उनकी धीमी बल्लेबाजी और बारिश ने कर दिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे की शुरुआत अंजिक्य रहाने और उस्मान ख्वाजा ने किया, लेकिन शुरुआत काफी खराब रही रहाने सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए, रहाने के बाद ख्वाजा भी सिर्फ 7 रनों की साझेदारी के साथ चलते बने, ख्वाजा ने 17 गेंदों में 3 चौके की मदद से 21 रन बनाये, ख्वाजा के बाद जार्ज बेली और सौरभ तिवारी ने पुणे को सम्भालने की कोशिस किया, दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी निभाया जिसमे तिवारी ने सिर्फ 13 रनों का योगदान दिया, तिवारी के बाद बेली भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 27 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुये.

बेली के आउट होने के बाद तो पुणे की टीम सम्भल ही नहीं सकी पहले इरफान पठान अपनी गलती की वजह से रन आउट हुए फिर परेरा तेजी से रन बनानें में अपना विकेट गवां बैठे, लेकिन कप्तान धोनी की टेस्ट पारी जारी रही धोनी ने 36.36 की औसत से 22 गेंदों में मात्र 8 रन बनाये, परेरा के आउट होने के बाद अश्विन बल्लेबाजी के लिए आये लेकिन अभी वो सिर्फ 4 गेंद ही खेल पाये थे, कि बारिश शुरू हो गयी और अगले 2 घंटो तक मैच बाधित रहा. जब मैच शुरू हुआ तो कोलकाता को 9 ओवर में 66 रनों का लक्ष्य दिया गया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत काफी खराब रही अश्विन ने पहले ही ओवर में उथप्पा और गौतम गंभीर दोनों को चलता किया, लेकिन उसके बाद आये युसूफ पठान ने पुरे मैच को ही बदल कर रख दिया दुसरे ओवर में अश्विन को युसूफ ने 5 गेंदों में 21 रन मारकर मैच कोलकाता के पक्ष में डाल दिया. कोलकाता आसानी से यह मैच जीतकर प्लेऑफ़ के एक कदम और नजदीक पहुंच गयी.

संछिप्त स्कोरबोर्ड:

पुणे: 103/6, 17.4 ओवर में (बेली 33, ख्वाजा 21, चावला 4-21-2)

लक्ष्य: 66 रन, 9 ओवर में

कोलकाता: 66/2, 5 ओवर में (युसूफ 37*, पाण्डेय 15*, रविचन्द्र अश्विन 2-30-2)

परिणाम:कोलकाता 8 विकेट से विजयी.

अगर आपको हमारी खबर पसंद आई, तो प्लीज इसे शेयर करे या कमेन्ट कर अपने फीडबैक दे ।

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    सचिन तेंदुलकर ने एबी डिविलियर्स को जन्मदिन पर दिया सरप्राइज, दिया ये खास तोहफा

    पूरी दुनिया में हर खिलाड़ी के कुछ चाहने वाले है तो कुछ आलोचक मौजूद है. पर कुछ खिलाडी है ऐसे है,जिन्हें हर जगह सिर्फ...

    क्रिकेट के भगवान सचिन ने विराट नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया अफ्रीका में...

    भारत के युवा स्पिनर्स कुलदीप यादव और चहल से इस समय पूरी दुनिया परेशान है. ऐसे में सचिन का मानना है कि इस समय...

    टी-20 सीरीज से पहले ही नये कप्तान डुमिनी ने खेला माइंडगेम, भारत को याद...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल पहले टी-20 मैच खेला जा जाएगा. एक तरफ जहाँ साउथ अफ्रीका इस सीरीज में अच्छा करना चाहेगी....
    India vs Srilanka

    साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान भी हुए चहल-कुलदीप यादव के दीवाने, साथ ही इन्हें...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई वन डे सीरीज में साउथ अफ्रीका को 5-1 से हार का सामना करना पड़ा है. इस...

    25 साल बाद जीत की खुशी है खास, शिखर ने कुछ इस तरह मनाया...

    लगभग दाई दशक के लंबे अंतराल के बाद भारत ने साउथ अफ्रीका की धरती पर कोई वनडे सीरीज अपने नाम की है। इसकी खुशी...