ipl-9-kolkata-knight-riders-beat-royal-challenger-banglore
करेंट इवेंट

युसूफ पठान और आंद्रे रसेल के सुनामी में उड़ी विराट कोहली & co.

  • बेंगलुरु। आईपीएल-9 में सोमवार को आंद्रे रसेल (39) और यूसुफ पठान (नाबाद 60 रन) की आतिशी पारियों की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) को पांच विकेट से पराजित कर दिया। इस मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले आरसीबी को बल्लेबाजी करने का न्‍योता दिया था।

    पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में कुल सात विकेट पर 185 रन बनाए। इसके जवाब में यूसुफ और रसेल की पारी की बदौलत केकेआर ने पांच गेंद पहले पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। केकेआर ने आठ मैचों में पांच मैच जीते हैं, तो वही आरसीबी को सात मैचों में पांचवी हार मिली है।

    186 रनों के बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। ओपनर रॉबिन उथप्‍पा महज एक रन बनाकर बिन्‍नी का शिकार बने। वे कोहली को कैच दे कर आउट हो गए। इसके बाद चहल ने क्रिस लीन को 15 रनों पर आउट कर दिया।

    सामने विकेट गिरते हुए देखते गौतम गंभीर ने 37 रन बना लिए लेकिन तभी वे अरविंद की गेंद पर आउट हो गए। वॉटसन ने मनीष पांडे को 8 रनों पर सचिन बेबी के हाथों कैच कराके आउट करा दिया।

    मैच हाथ से जाता देख आंद्रे रसेल और पठान ने मोर्चा संभाला। दोनों ने बेहद तेज गति से रन बनाने शुरु कर दिए। दोनों की 93 रनों की साझेदारी हुई। यूसुफ पठान ने केकेआर को नाबाद रहते हुए जीत दिला दी। इससे पहले आरसीबी की ओर से विराट कोहली ने 52 तो वहीं लोकेश राहुल ने 52 रन की पारी खेली।

    तेज रन बनाने के माहिर खिलाड़ी माने जाने वाले क्रिस गेल ज्‍यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए। गेल महज 7 रन बनाकर मोर्ने मोर्केल का शिकार हुए। वहीं एबी डी’विलियर्स ने भी महज 4 रनों का योगदान दिया।

    sw
    Top