आज बंगलौर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 9 का 41वाँ मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बंगलौर के बीच खेला जा रहा है, टॉस जीतने के बाद मुंबई ने गेंदबाजी करने का फैसला किया, मुंबई के गेंदबाजो ने कप्तान के निर्णय को सही ठहराया, सबसे पहले मैक्लेंघ्न ने कप्तान विराट कोहली को मात्र 7 के निजी स्कोर पर चलता किया, तो साउथी ने गेल को 5 के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया.

के.एल राहुल और एबी डिविलियर्स ने बंगलौर को सम्भालने की कोशिस किया, दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी हुई, डिविलियर्स अब मुंबई के लिए खतरनाक साबित हो रहे थे,इसी बीच करुणाल पंड्या गेंदबाजी के लिए आये और डिविलियर्स को 27 के निजी स्कोर पर चलता किया. डिविलियर्स के बाद वाटसन पहले धीरे खेलते हुए राहुल के साथ 38 रनों की साझेदारी किया, उसके बाद वाटसन ने बड़े शॉट लगाने शुरू किये, लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे, कि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें रन आउट किया, वाटसन के बाद सचिन बेबी के साथ मिलकर राहुल ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया और बंगलौर के रन रेट को जारी रखा, राहुल ने 53 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 68 रन बनाये, जिसकी बदौलत बंगलौर निर्धारित 20 ओवर में 151 रन बनाने में सफल रही. वहीं सचिन ने भी 13 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 25 रनों का योगदान दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी खराब रही, दुसरे ओवर की पहली ही गेंद पर अरविन्द ने वाटसन के हाथो कैच करा कर पार्थिव पटेल को चलता किया, उसके बाद रोहित और रायडू ने शानदार बल्लेबाजी किया, दोनों ने दुसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी हुई, कप्तान रोहित शर्मा आज कुछ खास नहीं कर पाये और 24 गेंदों में 3 चौके की मदद से 25 रन बनाकर आरोन की गेंद पर डिविलियर्स को कैच थमा बैठे, जिसके बाद नीतीश राणा बल्लेबाजी के लिए और काफी धीमी बल्लेबाजी कर मुंबई के उपर दबाव बना दिया, राणा महत्वपूर्ण समय में मात्र 9 रन बना सके, इसके लिए उन्होंने 11 गेंदों का सामना किया और 1 छक्का भी लगाया, राणा को बल्लेबाजी के लिए भेजना मुंबई की सबसे बड़ी गलती थी.

राणा के आउट होने के बाद पोलार्ड बल्लेबाजी के लिए आये, पोलार्ड और रायडू अभी कुछ साझेदारी कर पाते कि रायडू 44 के निजी स्कोर पर आरोन की गेंद पर डिविलियर्स को कैच थमा बैठे, रायडू ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 2 छक्के भी लगाये.

रायडू के बाद बटलर बल्लेबाजी के लिए आये, दोनों बल्लेबाजो ने परिस्थिति को समझते हुए ताबड़तोड़ रन बनाये, दोनों छोर से रन तेजी से बनते रहे, बटलर ने 11 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 29 रन बनाये, तो पोलार्ड ने 19 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रन बनाये, जिसकी बदौलत मुंबई ने 8 गेंद शेष रहते ही मैच पर अपना कब्जा जमा लिया.

अगर इस मैच में बंगलौर की हार की बात करे, तो कप्तान कोहली इस हार के पूरी तरह से जिम्मेदार है, पहले तो उन्होंने जल्दी विकेट गवाये, जबकि बाद में उन्होंने स्टुअर्ट बिन्नी के सफल ओवर के बाद भी लगातर रन दे रहे क्रिस जोर्डन से गेंदबाजी कराया, तो वाटसन पर भी अंत तक भरोसा बनाएं रखा, जो उनके हार का कारण बना, अब तक हारे गये मैचो में कोहली का विदेशी खिलाड़ियों पर ज्यादा विश्वास मुख्य कारण है.

 

संछिप्त स्कोरकार्ड:

बंगलौर: 151/4, 20 ओवर में (राहुल 68, सचिन बेबी 25)

मुंबई इंडियंस: 153/4, 18.4 ओवर में (रायडू 44, पोलार्ड 35, बटलर 29)

परिणाम: मुंबई 6 विकेट से विजयी.

 

 

 

 

 

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भविष्यवाणी: प्रसिद्ध ज्योतिषी ने किया भविष्यवाणी जाने कितनी सफल होगी विराट-अनुष्का की शादी

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की चर्चा इन दिनों आम है. खबरों के मुताबिक एक दूसरे को लगभग...

    बर्थ डे से एक दिन पहले ये किसके लिए शर्टलेस हुए युवराज सिंह, पत्नी...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े फाइटर सिक्सर किंग युवराज सिंह इन दिनों भारतीय टीम से बाहर हैं। युवराज सिंह लगातार भारतीय टीम में...

    धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी...

    धर्मशाला में हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को श्रीलंका के हाथों 7 विकेट से एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इस शर्मनाक हार...

    स्पेनिश लीग : बार्सिलोना ने विलारियल को दी मात

    विला रियल (स्पेन), 11 दिसम्बर; बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग के 15वें दौर में खेले गए मैच में विलारियल को 2-0 से मात दी। समाचार एजेंसी...

    जर्मन लीग : पीटरसन की हैट्रिक से फ्रीबर्ग ने कोलोग्ने को हराया

    बर्लिन, 11 दिसंबर; नील पीटरसन की हैट्रिक के दम पर जर्मन लीग के 15वें दौर में खेले गए एक मैच में फ्रीबर्ग ने कोलोग्ने को...