विश्लेष्ण:अब तक चुने गये खिलाड़ियों द्वारा कौन सी टीम है मजबूत राजकोट या पुणे?? - Sportzwiki
क्रिकेट

विश्लेष्ण:अब तक चुने गये खिलाड़ियों द्वारा कौन सी टीम है मजबूत राजकोट या पुणे??

  • सीएसके और राजस्थान पर दों सालों की पाबंदी लगने के बाद, आईपीएल में दों सालों के लिए पुणे और राजकोट की टीम को मौका मिला. कल आईपीएल ड्राफ्ट में उन्होंने सीएसके और राजस्थान के कुल 5-5 खिलाडी अपनी अपनी टीमों में चुने.

    ये है दोनों टीमें:

    पुणे: महेंद्र सिंह धोनी, अजिंक्य रहाणे, रवी अश्विन, स्टीव स्मिथ, फैफ डू प्लेसी

    राजकोट: सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ब्रैडन मैकुलम, जैम्स फॉकनर, ड्वेन ब्रावो

    सबसे पहले हम बात करते है पुणे की. पुणे की टीम में काफी अनुभव है, और  महेंद्र सिंह धोनी जैसे कप्तान उनके टीम में है. साथ में ओपनर अजिंक्य रहाणे, और स्पिनर रवीचन्द्र अश्विन है. स्टीव स्मिथ और डू प्लेसी जैसे अनुभवी बल्लेबाज भी उनकी टीम में है. पुणे की टीम में तीन कप्तान है, जो अपने अपने देश के लिए कप्तानी करते है. ओपनिंग में रहाणे और डू प्लेसी है जो उनको काफी मजबूत शुरूआत देंगे. मध्यक्रम में, स्टीव स्मिथ और धोनी जैसे बडे खिलाडी है, जो उनकी बल्लेबाजी को काफी मजबूत बनाते है. रवीचन्द्र अश्विन के रुप में उनके पास एक वर्ल्ड क्लास स्पिनर है, जो गेंदबाजी की धुरा संभालेंगे. पुणे को अब एक अच्छे अॉल राउंडर की जरूरत है, फिलहाल कोई भी उनका खिलाडी अॉल राउंडर नहीं है. उनको तेज गेंदबाजों की जरूरत है, जो उनकी टीम को बहुत जरूरत है. वे ये खिलाडी आईपीएल अॉक्शन में फरवरी में चुन सकते है.

     

    राजकोट की बात करे तो, उन्होंने एक अच्छी मिश्रित टीम चुनी है, जिसमे बल्लेबाज, गेंदबाज और अॉल राउंडर सभी है. सुरेश रैना और ब्रैंडन मैकुलम के रुप में उनके पास बल्लेबाज शानदार है, जो टीम को शुरूआत देने का काम करेंगे. तो अॉल राउंडर भी ऐसे चुने है, जो टी ट्वेंटी में खतरनाक बल्लेबाज है. जडेजा, ब्रावो और फॉकनर अपने दिन कोई भी मैच जितवा सकते है. तो ये तीनों गेंदबाज भी करते है, और अपना पुरा कोटा करने की क्षमता रखते है. इससे उनकी गेंदबाजी काफी मजबूत हो गयी है. अब उनको एक तेज गेंदबाज और एक मिडल अॉर्डर बल्लेबाज की जरूरत है. अब ये देखना होगा की, आईपीएल अॉक्शन में राजकोट किसे चुनती है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top