वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज और वर्तमान में रायल चैलेंजर बंगलौर के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा, भारतीय क्रिकेट की सफलता का मुख्य राज आईपीएल है, आईपीएल भारतीय क्रिकेट को और मजबूत बना रहा है, इसीलिए भारतीय क्रिकेट अन्य देशो को क्रिकेट के तीनो फार्मेट में निचा दिखा रही है, और सबसे मजबूत टीम बनी हुयी है. गेल ने कहा आईपीएल भारत में युवा क्रिकेटरों को आगे आने का मौका देता है और नये क्रिकेटर पैदा कर रहा है.

प्रसिद्ध न्यूज़ सोर्स “डेली टेलीग्राफ” से बात करते हुए क्रिस गेल ने कहा:

“अगर इस समय भारतीय क्रिकेट की तरफ देखे तो वो अन्य देशो को क्रिकेट के हर फार्मेट में निचा दिखा रहे है, और ये सिर्फ आईपीएल की वजह से है, वें आईपीएल में अन्य देशो के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे है, और उन्हें पता है वें क्या सोच रहे है, और उसी हिसाब से वे उस देश के खिलाफ प्रदर्शन करते है.”

इसके साथ ही गेल ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को भी सलाह देते हुए कहा, कि उन्हें अपने खिलाड़ियों को दुसरे देशो में टी-20 क्रिकेट खेलने का मौका देना चाहिए,उन्होंने कैरेबियन क्रिकेट लीग में भी हिस्सा नहीं लिया, साथ ही उन्होंने अपने जिगरी दोस्त केविन पीटरसन का भी पक्ष लेते हुए कहा, कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को उन्हें मौका देना चाहिए.

गेल ने कहा:

“इंग्लैंड काफी अच्छे खिलाड़ी उत्पन्न करना है, उसके पास टी-20, टेस्ट, और वनडे में विश्वस्तरीय खिलाड़ी है, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड उन्हें दुसरे देशो की लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता, इससे उन्हें ही हानि है, पीटरसन को इंग्लैंड लेना नहीं चाहती और वो कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलना चाहते है, इससे उनमे काफी सुधार आये है, आपको उन्हें टीम में शमिल करना चाहिए, जिससे आप दर्शको को और अपनी ओर आकर्षित कर सकते है.”

 

  • SHARE

    Related Articles

    हरभजन सिंह को ट्विटर में एक यूजर ने बोला कुत्ता, तो हरभजन ने दिया...

    भले ही भारतीय टीम के ऑफ़ ब्रेक स्पिनर हरभजन सिंह लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हो, लेकिन वह सोशल मिडिया...

    खेल मंत्री राज्यवर्धन ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही दो टूक..बीसीसीआई अधिकारीयों...

    बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठोर से मुलाकात की है. इस मुलाकात में अधिकारीयों...

    खुला धवन का वो परिवारिक राज, इस वजह से लिया था दुसरे टेस्ट से...

    भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा हैं. इस मैच में भारत को एक बड़ा झटका पहले लग...

    आखिर गुप-चुप तरीके से सागरिका घाटगे के साथ शादी के बंधन में बंधे जहीर...

    भारतीय खिलाड़ियों में मोस्ट इलिजेबल खिलाड़ियों में से एक और खिलाड़ी ने शादी शुदा जिंदगी में कदम रख दिया है। ये खिलाड़ी है भारतीय...

    PHOTOS: WWE में आने से पहले बड़े ही अजीब लगते थे ये सुपरस्टार, रोमन...

    WWE के रेस्लर अपने फेस के दम पर ही पूरी दुनिया में पहचाने जाते हैं, पर आज हम आपको इन्ही रेस्लरो की कुछ ऐसी...