कलाकारों के अधिकारों के लिए जो संगठन काम करता है उसने आईपीएल की संचालन परिषद, और पश्चिम बंगाल सरकार और आईपीएल-8 के उद्घाटनसमारोह के आयोजकों को एक खास तरह का नोटिस जारी किया है.

 

आईपीएरएस ने आज रविवार को जारी एक बयान में दावाकिया है कि आयोजक उद्घाटन समारोह में इस्तेमाल होने वाले संगीत के लिएकोई भी फीस अदा नहीं करना चाहते.

 

ध्यान करने वाली बात ये है की साल्ट लेक स्टेडियम जो की कोलकाता में है उसमे सात अप्रैल को होने वाले आईपीएलके आठवें संस्करण के उद्घाटन समारोह में कुछ जाने माने एक्टर और एक्ट्रेस आ रहे है जैसे हॉट स्टार फरहान अख्तर, चार्मिंग शाहिद कपूर, ब्यूटी अनुष्काशर्मा, सिंगर प्रीतम और हॉट ऋतिक रोशन आदि बॉलीवुड हस्तियां रंगारंगकार्यक्रम पेश करेंगी.

 

आईपीआरएसके ज्यादातर 3,500 लेखक, संगीतकार, प्रकाशक ,गीतकार, एवं फिल्म निर्माता सदस्यहैं तथा यह संगठन सार्वजनिक तौर पर संगीतकार्यक्रम पेश करने का लाइसेंस उनके लिए जारी करती है और मिले हुए पैसे को सदस्यों केबीच रॉयल्टी के तौर पर बांटती है.

आईपीआरएस ने कई मुख्य कार्यकारीअधिकारी को नोटिस जारी कर कॉपीराइट अधिनियम-1957 के तहत पुरे लीगल तरीके से संगीत कार्यक्रम पेश करने के लिए रॉयल्टी शुल्क अदा करने के लिए कहा है.

 

अभिषेक बासु ने अपने बयान में कहा की पिछले साल की तरह इस साल भी आईपीएल मैचों के बीच संगीत बजाने के लिए कुछ आयोजकों नेलाइसेंस ले लिया है, लेकिन अभी तक कुछ लोगों ने उद्घाटन समारोह में संगीत कार्यक्रम पेश करने केलिए अब तक लाइसेंस नहीं लिया गया है.”

 

अभिषेक बासु ने कहा, “आयोजकों ने रॉयल्टी की जो राशि देनी होती है वो नहीं देना चाहते. इससे हमें मजबूर होक एक्शन लेना पद रहा है और यह नोटिस भेजना पड़ा.”

 

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...