IPL के उद्घाटन समारोह के आयोजकों को जारी किया एक खास नोटिस - Sportzwiki
क्रिकेट

IPL के उद्घाटन समारोह के आयोजकों को जारी किया एक खास नोटिस

  • कलाकारों के अधिकारों के लिए जो संगठन काम करता है उसने आईपीएल की संचालन परिषद, और पश्चिम बंगाल सरकार और आईपीएल-8 के उद्घाटनसमारोह के आयोजकों को एक खास तरह का नोटिस जारी किया है.

     

    आईपीएरएस ने आज रविवार को जारी एक बयान में दावाकिया है कि आयोजक उद्घाटन समारोह में इस्तेमाल होने वाले संगीत के लिएकोई भी फीस अदा नहीं करना चाहते.

     

    ध्यान करने वाली बात ये है की साल्ट लेक स्टेडियम जो की कोलकाता में है उसमे सात अप्रैल को होने वाले आईपीएलके आठवें संस्करण के उद्घाटन समारोह में कुछ जाने माने एक्टर और एक्ट्रेस आ रहे है जैसे हॉट स्टार फरहान अख्तर, चार्मिंग शाहिद कपूर, ब्यूटी अनुष्काशर्मा, सिंगर प्रीतम और हॉट ऋतिक रोशन आदि बॉलीवुड हस्तियां रंगारंगकार्यक्रम पेश करेंगी.

     

    आईपीआरएसके ज्यादातर 3,500 लेखक, संगीतकार, प्रकाशक ,गीतकार, एवं फिल्म निर्माता सदस्यहैं तथा यह संगठन सार्वजनिक तौर पर संगीतकार्यक्रम पेश करने का लाइसेंस उनके लिए जारी करती है और मिले हुए पैसे को सदस्यों केबीच रॉयल्टी के तौर पर बांटती है.

    आईपीआरएस ने कई मुख्य कार्यकारीअधिकारी को नोटिस जारी कर कॉपीराइट अधिनियम-1957 के तहत पुरे लीगल तरीके से संगीत कार्यक्रम पेश करने के लिए रॉयल्टी शुल्क अदा करने के लिए कहा है.

     

    अभिषेक बासु ने अपने बयान में कहा की पिछले साल की तरह इस साल भी आईपीएल मैचों के बीच संगीत बजाने के लिए कुछ आयोजकों नेलाइसेंस ले लिया है, लेकिन अभी तक कुछ लोगों ने उद्घाटन समारोह में संगीत कार्यक्रम पेश करने केलिए अब तक लाइसेंस नहीं लिया गया है.”

     

    अभिषेक बासु ने कहा, “आयोजकों ने रॉयल्टी की जो राशि देनी होती है वो नहीं देना चाहते. इससे हमें मजबूर होक एक्शन लेना पद रहा है और यह नोटिस भेजना पड़ा.”

     

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top