IPL-7  की सट्टेबाजी में लिप्त खिलाडियों और दुसरे लोगो की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है, लेकिन फ्रेन्चाईजिया अगले सत्र के लिए अपने व्यवसाय की योजना बनाने में लगी हुई है. आईपीएल कमेटी द्वारा पिछले सोमवार (15 दिसम्बर 2014) को फ्रेन्चाईजियो को अपने खिलाडियों की सूचि जमा करने की अंतिम तिथि दी गयी थी, ऐसे में सभी फ्रेन्चाईजियो ने लगभग 123 खिलाडियों को दोबारा से सस्ते दामो में खरीदा है, और 5 खिलाडियों को टीम से बाहर कर दिया गया है.

पिछले सत्र में सबसे महंगे खिलाडी रहे युवराज सिंह (14 करोड़) को आरसीबी ने उनके प्रदर्शन के कारण बाहर कर दिया है, जबकि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली चाहते थे की उन्हें दोबारा से टीम में शामिल किया जाये लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनकी बात न सुनते हुए उन्हें (युवराज) बाहर कर दिया.

IPL के चेयरमैन रंजीव विस्वाल ने कहा: “खिलाडियों का दोबारा से सही चुनाव करना हर फ्रेन्चाईजी का हक है, और यह टीम को संतुलित करने का सबसे अच्छा तरीका है, जो टीम की लोकप्रियता को भी बनाये हुए है, बाहर किये गये खिलाडी 2015 की नीलामी में अपना नाम शामिल करा सकते है”

इस साल से फ्रेन्चाईजियो की पर्स सैलरी 5% बढाई जाएगी, और इसे 63लाख बनाया जायेगा, साथ ही जिन खिलाडियों को टीम में बरकरार रखा गया है उनकी सैलरी में से इस धनराशी को काटा जायेगा.

यह देखना काफी रोमांचक होगा की नये प्रतिभावान भारतीय खिलाडियों के साथ फ्रेन्चाईजिया क्या करती है.

 

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...