बहुत ही जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} के 11वें सत्र का आगाज होने जा रहा हैं. क्रिकेट के गलियारों में तो अभी से खेल प्रेमियों ने आईपीएल के रंगीन सपने देखने शुरू कर दिए हैं.

आये दिन सभी की जुबान पर सिर्फ और सिर्फ आईपीएल यानी इंडियन का त्यौहार का ही नाम सुनने को मिल रहा हैं. क्रिकेट के जानकारों से लेकर खिलाड़ियों तक सभी आईपीएल 2018 को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित दिखाई पड़ रहे हैं.

तय हुई इशांत की कीमत 

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का आईपीएल 11 की नीलामी के लिए बेस प्राइज तय कर दिया गया हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि इस बार आईपीएल 2018 के ऑक्शन में इशांत शर्मा का बेस प्राइज 75 लाख रूपये का रखा गया हैं.

जी हाँ ! सिर्फ 75 लाख… यह रकम सुनकर आप सभी को हैरानी, तो जरुर हुई होगी. मगर यह एकदम सच हैं. यह बात किसी से भी छिपी नहीं हैं, कि पिछले साल आईपीएल 10 के दौरान इशांत शर्मा का बेस प्राइज पूरे दो करोड़ तय किया गया था.

2 करोड़ रूपये होने के कारण ही इशांत शर्मा ऑक्शन में अन्सोल्ड रहे थे और उनको कोई भी खरीदार नहीं मिल सका था. हालाँकि बाद में किंग्स XI पंजाब की टीम ने चोटिल मुरली विजय के स्थान पर इशांत शर्मा को अपनी टीम में जगह दे दी थी.

रहे थे खली हाथ 

किंग्स XI पंजाब की टीम ने इशांत शर्मा को टीम में जरुर ले लिया, लेकिन उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. आईपीएल दस में खेले 6 मैचों में वह एक भी विकेट ना ले सके इतना ही नहीं पूरे टूर्नामेंट में उनका इकॉनमी रेट 9.94 का रहा.

आईपीएल में इशांत शर्मा अभी तक अनगिनत टीमों के लिए खेल चुके हैं. आईपीएल में उन्होंने अपने करियर का आगाज केकेआर के लिए किया था. इसके बाद वह डेक्कन चाजर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट और किंग्स XI पंजाब के लिए खेलते हुए दिखाई पड़े.

आईपीएल में इशांत शर्मा भी तक खेले 76 मुकाबलों में कुल 58 विकेट लेने में सफल रहे हैं. हम आशा करते हैं, कि इस बार उन्हें ऑक्शन में अनसोल्ड नहीं रहना पड़ेगा और वह किसी अच्छी टीम से खेलते हुए नजर आयेगे.

आप सभी को बता दे, कि आईपीएल 11 की नीलामी का कार्यक्रम 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में आयोजित किया जायेंगा और नीलामी के लिए दुनियाभर के 1122 खिलाड़ियों के नाम को रजिस्टर किया गया हैं.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...

    पांच बड़े कारण आखिर क्यों रोमन रेन्स को रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर से...

    यह बात तो हर रेस्लिंग फैन जानता है कि रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर को अपनी WWE यूनिवर्सल टाइटल रोमन रेन्स के खिलाफ बचानी...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे विवादित खिलाड़ी अम्बाती रायडू को बीसीसीआई ने भेजा कारण...

    सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू को बीसीसआई ने नोटिस भेज दिया है। दरअसल, बीसीसीआई ने अंबाती से पूछा है...

    शहीद भगत सिंह के लिए राजनेताओं से लड़ने को तैयार हरभजन सिंह, सरकार से...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह इन दिनों सोशल मीडिया में काफी एक्टिव देखे जा रहे है और हमेशा कुछ न कुछ...