जैसा कि भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विश्वकप के लिए अंतिम 15 खिलाडियों में शामिल किया गया है, लेकिन फिर भी भारत के पूर्व कप्तान रहे सुनील गवास्कर का मानना है, कि इशांत भारतीय टीम के लिए बोझ बने हुए है, और अपने दायित्यो का सही से निर्वाह नहीं कर पा रहे है.

यह विचार योग्य बाते है, कि शर्मा ने 2008 से अब तक जितने भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट टूर में शामिल हुए, किसी भी टूर में अपनी गेंदबाजी से कोई छाप नहीं छोड़ पाए, उनका प्रदर्शन दयनीय है. और फरवरी में खेले जाने वाला विश्वकप उनका पहला विश्वकप है, ऐसे में क्या उनसे अच्छी उम्मीद की जा सकती है.

ग्वासकर ने भारत की गेंदबाजी की दयनीय दशा की तरफ संकेत करते हुए कहा:

“हमारे गेंदबाज 3 या 4 विकेट निकालने में तो सक्षम नहीं है, और इसके साथ वो हर मैच में अच्छा खासा रन खर्च कर रहे है.”

गवास्कर ने कहा जब मैंने विश्वकप के लिए 15 खिलाडियों का चयन किया तो, उस समय मैंने इशांत की जगह मोहित शर्मा को लिया था, क्यूंकि वो अच्छा फिल्डर भी है.

हालाँकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम के अनुसार भारत को इशांत शर्मा को अच्छे से पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर अच्छे से उपयोग करना चाहिए क्यूंकि ये पीचे तेज गेंदबाजो के लिए ज्यादा मददगार साबित होंगी.

अभी घुटने की चोट की वजह से इशांत त्रिकोणीय सीरीज नहीं खेल पा रहे है, लेकिन हम आशा करते है, कि वो जल्द वापसी करेंगे और गवास्कर के संदेह को गलत साबित कर विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

 

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...

    एक ही टेस्ट में गोल्डन डक और शतक बनाने वाले देश के सबसे पहले...

    कोलकता के ईडन गार्डन टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन दूसरी पारी में...

    बमुश्किल मैच को ड्रॉ करवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने की...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए टेस्ट मैच में भरपूर रोमांच रहा और रोमांच के बीच ये टेस्ट...

    13 साल का एक बच्चा हुआ सचिन तेंदुलकर का दिवाना मास्टर ब्लास्टर के लिए...

    नई दिल्ली, 20 नवंबर; सचिन इस देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा पा चुके हैं। वह न जाने कितने बच्चों, युवा खिलाड़ियों के लिए...

    कोलकाता टेस्ट में हो गया एक ऐसा हैरतअंगेज कारनामा, जो आज से पहले कभी...

    क्रिकेट की शुरूआत से ही देखा गया है कि जब भारत की सरजमी पर कोई मैच खेला जाता हो खासकर टेस्ट मैच तो स्पिनर्स...