ISIS की पत्रिका ने एससीजी और एमसीजी मैदानों को उड़ाने के लिए किया प्रोत्‍साहित
क्रिकेट

ISIS के निशाने पर विश्व के दो सुप्रसिद्ध क्रिकेट मैदान

  • ISIS TARGET

    ISIS (इस्‍लामिक स्‍टेट) ने अब अपने कदम खेल के मैदानों की तरफ बढ़ा दिये हैं। उसके आतंकी हमलों का निशाना अब क्रिकेट के सबसे प्रतिष्‍ठित मैदान SCG (सिडनी क्रिकेट का मैदान) और MCG (मेलबर्न क्रिकेट का मैदान) बने हुए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस्‍लामिक स्‍टेट की मैगज़ीन में उसने अपने आतंकी साथियों को बढ़ावा देते हुए प्रतिष्‍ठित क्रिकेट के मैदानों को निशाना बनाने की सलाह दी है। मैगज़ीन में दो स्‍टेडियमों का नाम भी दिया गया है। अभी हाल के दिनों में ही दोनों स्‍टेडियमों में दो विश्व कप फाइनल और सेमी फाइनल मैच हुए थे। जिस कारण ये काफी प्रचलित हुआ।

    यह भी पढ़े : न्यूज़ीलैण्ड ने भारत दौरे के लिए टीम का किया ऐलान, एक कीवी ऑल राउंडर की टीम में वापसी

    हाल ही में ISIS के एक आतंकी एजित राद को सिडनी क्रिकेट स्‍टेडियम पर हमला करने की कोशिश करने के चलते गिरफ्तार कर लिया गया था। देखा जाए तो मेलबर्न क्रिकेट स्‍टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट का मैदान है। ISIS के लेख के बाद से इसे खतरों की सूची में सबसे ऊपर देखा जा रहा है। विश्‍व कप की बात छोड़ दें तो MCG में ही पहला टेस्‍ट मैच आस्‍ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया था।

    यह भी पढ़े : भारतीय ए टीम ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास

    एक वेबसाइट  news.com.au ने ISIS की मैगजी़न में छपे इस लेख को देखा और कुछ हिस्‍सों को साझा किया। जिसमें उन सभी स्‍टेडियम पर हमला करने के लिए उकसाया जा रहा था। पत्रिका में लिखा था कि उन सभी सड़कों ब्रुन्‍सविक, ब्रोडमेडोस, बैंक्‍स टाउन और बोंदी को उड़ा दो। साथ ही MCG , SCG और ओपरा हाउस जैसे कई प्रतिष्‍ठित संस्‍थानों को उड़ाने के लिए प्रेरित किया गया। ISIS लिखता है कि सभी को मार डालो, जहर दे दो और गोली मार दो। इतना डरा दो लोगों को कि वो अपने वाहन छोड़ कर भाग जायें। मेलबर्न क्रिकेट स्‍टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट का मैदान है जिसने दो विश्‍व कप की मेजबानी की है।

    यह भी पढ़े : नीरज पाण्डेय ने किया धोनी को लेकर यह बड़ा खुलासा

    ISIS कहता है तब तक डर और खौफ मचाओ जब तक लोग अपने घुटने तुम्‍हारे और हमारे आगे न टेक दें। अल्‍लाह तुम पर रहमत बरसेगा। भले ही तुम शहीद हो जाओ उम्‍माह (मुस्‍लिम समुदाय) हमेशा आबाद रहेगा। ये है ISIS का असली चेहरा जो वो अब खुले आम प्रकाशित कर रहा है।

    एजित राद को इस लेख में खास तौर से सलामी दी गयी। इसके साथ ही सभी आतंकी साथियों को उकासाया गया कि उसी के नक्‍से कदम पर चलें। अल्‍लाह खुश होगा और रहमत बरसेगा। द खिलाफह जो कि आपके दर्द को दूर करता है। सारे मुसलमान साथी इस कुफ्फार को लोगों के सीने में उतार दें। इस आधार पर भविष्य में सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए ठोस कदम उठाये जायेंगे।

    sw

    Most Popular

    Top