पुणे। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार का ठिकरा खिलाड़ियों के बजाय पिच पर फोड़ा। ऑस्ट्रेलिया पर टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली भारतीय टीम को पहले मैच में पांच विकेट की करारी शिकस्त झेलना पड़ी। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.5 ओवर में 101 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में श्रीलंका ने 12 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैच के बाद कप्तान धोनी ने विकेट को दोषी ठहराते हुए कहा- हम पिछले एक महीने में जैसा विकेट देखते आए हैं, यह उससे बिलकुल अलग था। यहां इंग्लैंड के जैसा विकेट था। इसमें स्पोंजी बाउंस और गति का मिश्रण था।

 

धोनी के मुताबिक बल्लेबाजो का शॉट चयन स्पोंजी बाउंस विकेट पर खेलने वाला नहीं था। उन्होंने कहा- हमने कुछ बड़े शॉट लगाए। शायद वैसे नहीं लगाए जैसे स्पोंजी विकेट पर लगाने होते है। इस विकेट पर 135-140 का स्कोर अच्छा होता है, क्यूंकि तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल रही थी। यहां की परिस्थितियां भारत जैसी नहीं बल्कि इंग्लैंड जैसी थी। हमारे शॉट चयन और अच्छे होने चाहिए थे।

भारतीय सीमित ओवरों के कप्तान इस बात से खुश हैं कि पहले मैच में सभी खिलाडि़यों को अपना खेल आंकने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि हम सकरात्मक पहलू पर ध्यान दे रहे हैं, हर किसी को मौका मिला और हम आगे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    SAvIND: साउथ अफ्रीका में कप्तान करते हुए विराट का दिमाग नहीं कर रहा सही...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में भ्रमणकारी भारतीय टीम को करारी हार का सामना...

    U 19 WORLD CUP: लगातार 3 मैच जीतने के बाद सोशल मीडिया पर छाई...

    बाॅय ओवल के क्रिकेट स्टेडियम में अंडर 19 वर्ल्ड कप के खेले जा चुके रोमांचक मुकाबले में टीम इण्डिया का मुकाबला आज,यानि 19 जनवरी...
    BCCI

    बड़ी खबर : लगी अंतिम मुहर धोनी का ये सबसे पसंदीदा खिलाड़ी बना आईपीएल...

    दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. चेन्नई सुपर किंग के खेमे से...

    इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का रोहित शर्मा पर कटाक्ष, टेस्ट के लायक नहीं है रोहित,...

    जैसे ही भारतीय टीम इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला हारा तो भारतीय खिलाड़ियों को हर तरफ से आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है। इसी...

    सिक्सर किंग vs हिटमैन: गेल या रोहित, कौन है IPL का तूफानी बल्लेबाज? आंकड़े...

    आईपीएल के 11 वें सीजन का आगाज होने वाला है। इसको लेकर 27 और 28 जनवरी को बैंगलुर में खिलाड़ियों की नीलामी देखने को...