भारत के महान सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग जो अभी कुछ ही दिन पहले रिटायर हुए है, उन्होंने कहा, 2013 में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच सीरीज से बाहर करने से वे काफी आहत थे.

उन्होंने कहा, “चयनकर्ताओं ने मुझे कोई खबर ना देकर बाहर किया, जिससे मै काफी आहत था. मुझे लगता था की, मुझे दों टेस्ट खिलाकर विदाई का मौका देना चाहिए था.”

सहवाग ने कहा, “मै पहले दो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था, और अगर चयनकर्ता तब मुझे कहते कि, आखिरी दों टेस्ट मैच खेलकर तुम संन्यास लेना, तब मै उस पर जरूर विचार करता. और मैदान पर खेलते हुए संन्यास लेता.”

उन्होंने कहा, “तब मुझे किसी ने नहीं बताया था कि, तुम्हें बाहर किया जा रहा है, लेकिन अब मुझे कोई परेशानी नहीं है.”

सहवाग ने आखिरी कुछ साल प्रथम श्रेणी मैचों में मिडल अॉर्डर में बल्लेबाजी की, और सहवाग भी मिडल अॉर्डर में आखिरी समय में भारत के लिए खेलना चाहते थे. लेकिन सहवाग को मौका ही नहीं मिला, और उनसे पुछा तक नहीं गया.

सहवाग ने कहा, “जब मैनें मेरी आखिरी सीरीज खेली, तब सचिन चौथे नंबर पर खेलते थे, और सचिन की जगह तो मै नहीं खेल सकता था, इसलिए मेरे पास सिर्फ छठे नंबर पर खेलने का मौका था.”

लेकिन, सहवाग ने कहा, “टीम से बाहर होने के बाद मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, और मै भी हताश हुआ था. मुझे उम्मीद थी कि, मै अच्छा करुंगा लेकिन मै अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा.”

उन्होंने कहा, “दिल्ली के लिए मेरा प्रदर्शन काफी खराब रहा, और इसलिए मै भारतीय टीम में वापसी भी नहीं कर पाया.”

  • SHARE

    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...