भारत के महान सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग जो अभी कुछ ही दिन पहले रिटायर हुए है, उन्होंने कहा, 2013 में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच सीरीज से बाहर करने से वे काफी आहत थे.

उन्होंने कहा, “चयनकर्ताओं ने मुझे कोई खबर ना देकर बाहर किया, जिससे मै काफी आहत था. मुझे लगता था की, मुझे दों टेस्ट खिलाकर विदाई का मौका देना चाहिए था.”

सहवाग ने कहा, “मै पहले दो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था, और अगर चयनकर्ता तब मुझे कहते कि, आखिरी दों टेस्ट मैच खेलकर तुम संन्यास लेना, तब मै उस पर जरूर विचार करता. और मैदान पर खेलते हुए संन्यास लेता.”

उन्होंने कहा, “तब मुझे किसी ने नहीं बताया था कि, तुम्हें बाहर किया जा रहा है, लेकिन अब मुझे कोई परेशानी नहीं है.”

सहवाग ने आखिरी कुछ साल प्रथम श्रेणी मैचों में मिडल अॉर्डर में बल्लेबाजी की, और सहवाग भी मिडल अॉर्डर में आखिरी समय में भारत के लिए खेलना चाहते थे. लेकिन सहवाग को मौका ही नहीं मिला, और उनसे पुछा तक नहीं गया.

सहवाग ने कहा, “जब मैनें मेरी आखिरी सीरीज खेली, तब सचिन चौथे नंबर पर खेलते थे, और सचिन की जगह तो मै नहीं खेल सकता था, इसलिए मेरे पास सिर्फ छठे नंबर पर खेलने का मौका था.”

लेकिन, सहवाग ने कहा, “टीम से बाहर होने के बाद मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, और मै भी हताश हुआ था. मुझे उम्मीद थी कि, मै अच्छा करुंगा लेकिन मै अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा.”

उन्होंने कहा, “दिल्ली के लिए मेरा प्रदर्शन काफी खराब रहा, और इसलिए मै भारतीय टीम में वापसी भी नहीं कर पाया.”

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    दिल्ली डेयरडेविल्स के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने जहीर खान को नहीं बल्कि इस...

    भारत के महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ इस समय युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुण सिखा रहें है. उनके मार्गदर्शन में ऋषभ पंत, संजू सैमसन,...

    अक्षर पटेल और हार्दिक पंडया को नहीं बल्कि इस स्टार भारतीय खिलाड़ी को गुजरात...

    कंगारूओं के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले भारतीय टीम के फ्रंट गेदंबाज जसप्रीत बुमराह के लाखों क्रिकेट प्रशंसक दीवाने है। अपनी गेंदबाजी करने की...

    रॉ ऑफ एयर: कैमरा बंद होते ही ब्रोन स्ट्रोमैन और एंजो अमोरे के बीच...

    इस बार की रॉ खास थी क्योंकि यह रॉ नो मर्सी के तुरंत बाद हो रही थी jइसमें कई रेस्लरो ने अपने दम दिखाया...

    महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज का अब तक का सबसे हॉट लुक आया सामने,...

    भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज क्रिकेट के मैदान में सबसे परिपक्व कप्तानों में से एक हैं. उनको क्रिकेट के मैदान में बल्लेबाजी...

    TOP 5: स्मैकडाउन के आने वाले एपिसोड में इन पांच रेस्लरो पर रहेगी फैन्स...

    इस आर्टिकल में पढ़िये कि कल यानी 27 सितम्बर को होने वाली स्मैकडाउन में किन रेस्लरो पर रहेगी फैन्स की ख़ास नजर. 1.बैरन कोर्बिन  बैरन कोर्बिन...