अहमदाबाद, 16 जुलाई (आईएएनएस)| गुजरात के प्रांत जूनागढ़ के गिर वन्यजीव अभयारण्य में शेरों के साथ सेल्फी लेने के मामले में क्रिकेट खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा ने अपना आधिकारिक बयान दर्ज कर लिया। जड़ेजा अपनी पत्नी के साथ एक माह पहले गिर अभयारण्य घूमने गए थे, वहीं उन्होंने शेरों के साथ सेल्फी ली।

जूनागढ़ के मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) ए.पी. सिंह ने कहा, “एक माह पहले जब हमें इस मामले के बारे में पता चला, तो हमने जड़ेजा को समन भेज कर हमारे साथ बयान दर्ज करने के लिए कहा। उन्होंने अब अपना बयान दे दिया है और हम अंतिम रिपोर्ट बनाने की तैयारी में हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।”

अधिकारी ने हालांकि, जड़ेजा के बयान के संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी।

गुजरात वन विभाग ने पिछले माह जड़ेजा और उनकी पत्नी के शरों के साथ सेल्फी की फोटो जारी होने के बाद इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। यह पोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं।

सिंह ने कहा, “यह काफी गंभीर मुद्दा है। इस प्रकार के कार्य स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं कि ये वन्य जीव संरक्षण अधिनियम का उल्लंघन है। हम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेंगे, जो अगले कुछ दिनों में पेश होगी।”

पर्यटकों के साथ रहने वाले वन रक्षकों को भी इस सेल्फी में जड़ेजा तथा उनकी पत्नी का साथ देते देखा जा रहा है।

नियमों के अनुसार, पर्यटकों को उनके वाहन से अभयारण्य के अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

जड़ेजा ने यह फोटो 15 जून को ली थी, जिनमें उनकी पत्नी को जमीन पर बैठे देखा जा रहा है, ताकि पेड़ के नीचे आराम कर रहे शेरों के साथ उनकी फोटो आ सके। एक अन्य फोटो में जड़ेजा को शेरों की ओर इशारा करते देखा जा रहा है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...