पाकिस्तान क्रिकेट के सफलतम कप्तान और पूर्व आल-राउंडर इमरान खान ने एक ऐसा खुलासा किया है, जिसे जानने के बाद सभी क्रिकेट फैन्स दंग रह जायेगे. क्रिकेट से संन्यास के बाद  राजनीति का रुख करने वाले इमरान खान ने एक रैली के दौरान भाषण में कुछ ऐसा है जो हैरान करने वाला हैं. इमरान ने कहा कि “बैंगलोर टेस्ट के दौरान भारतीय अंपायर को मारने वाला था जावेद मियांदाद, मैंने बचाया”.

पूर्व पाकिस्तान कप्तान और मौजूदा तहरीक-ए-इनसाफ़ (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने कराची में एक रैली के दौरान भारत छोड़कर पाकिस्तान में बसने वाले लोगो (मोहाजिरों) की तारीफ़ कर रहे हैं. मियांदाद भी मोहाजिर हैं, इसका मतलब है कि मियांदाद ऐसे पाकिस्तानी है, जो बटवारे के समय भारत छोड़कर पाकिस्तान में बस गए थे.

यह भी पढ़े: महेन्द्र सिंह धोनी की बायोपिक में भाई और भाभी को नहीं मिली जगह, जाने कैसी है अब उनकी लाइफ

इमरान खान ने रैली में कहा कि “जावेद मियांदाद मोहाजिर होने के बावजूद भी अपने देश के लिए जान ले सकता था और दे भी सकता था, मियांदाद को देश के लिए खेलने में गर्व होता था. जावेद मियांदाद बैंगलोर टेस्ट के दौरान भारतीय अंपायर को जान से मारने वाले थे, इस समय मैंने जाकर उसे रोका और अंपायर को बचाया. मैच में हम बार-बार अपील कर रहे थे, और भारतीय अंपायर हमारी अपीलों को नकार रहे थे. इतना सब देखने के बाद, शॉर्ट लेग पर खड़े जावेद मियांदाद को गुस्सा आ गया. मैंने उसे समझाया वर्ना यह खबर होती कि एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारतीय अंपायर की हत्या कर दिया”.

आगे इमरान ने कहा कि मेरे पुरे अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान जब में कप्तान था, मेरे लिए अगर कोई सबसे ज्यादा लड़ता था तो वह जावेद मियांदाद ही था.

इमरान खान ने कहा “जब मैं कप्तान था, और जब कभी भी कोई मुश्किल वक़्त आता था, तब जावेद मेरे और देश के लिए  हमेशा लड़ता था. जिसे आप लोग मोहाजिर कहते हैं, मुझे और पाकिस्तान को मियांदाद पर गर्व है”.

यह भी देखे: विडियो : गांगुली कों लेकर पहली बार बोले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, कहा.…….
पूर्व कप्तान इमरान खान ने अपने भाषण के दौरान जिस टेस्ट मैच के जिक्र किया है वो टेस्ट मैच वर्ष 1987 में बैंगलोर में खेला गया था. 5 मैचो की सीरीज के अंतिम टेस्ट में मेहमान टीम पाकिस्तान ने भारत को 16 रनों से हराकर, सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी. इस सीरीज के दौरान इमरान खान “मैन ऑफ़ द सीरीज” चुने गए थे.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    कोलकाता में शानदार गेंदबाजी का श्रेय भुवी ने धोनी, कोहली या गेंदबाजी कोच नहीं...

    भारतीय क्रिकेट टीम में अगर कभी भी स्विंग गेंदबाजों की बात की जाए तो वर्तमान में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ भुवनेश्वर कुमार का...

    VIDEO: एक बार फिर स्टम्प में लगे माइक में रिकॉर्ड हुई गेंदबाजो को नसीहत...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी.... क्यों चौंक गये ना.... जी हाँ ! आप सभी यही सोच रहे होगे, कि हमने जो...

    PHOTO: ये हैं WWE की सुपरस्टार मॉम, तस्वीरे में दिख रही हैं सभी डिवाज...

    WWE में डिवाज का रोल भी उतना ही अहम होता है जितना एक मेल रेस्लर का. आज हम आपको इन्ही डिवाज की कुछ ऐसी...

    क्रिकेट के भगवान सचिन ने भारत को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद किया खास...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच भारतीय टीम के नाम रहा। कलकत्ता के ईडेन...

    ऑस्ट्रेलिया को दुसरे मैच में हराने के बाद भारत को आईसीसी ने दिया खास...

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कोलकत्ता में हुए दूसरे मैच में 50 रन से हरा कर एक मुकाम हासिल कर लिया हैं. भारत अब वन...