न्यूजीलैंड की सरजमी पर आईसीसी अंडर- 19 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया हैं. टूर्नामेंट में इस बार दुनियाभर की कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और एक से बढ़कर एक युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने और अपनी चमक बिखरने को बेताब हैं.

आज रविवार, 14 जनवरी को अंडर- 19 विश्व कप का सातवां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच बे ओवल के मैदान पर खेला गया. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में यह पहला ही मुकाबला हैं.

इस गेंदबाज ने मचाई खलबली 

मैच में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने हर मोर्चे पर सभी का दिल जीत लिया. बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक हर जगह टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जोरदार और जानदार प्रदर्शन किया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के एकल युवा तेज गेंदबाज ने सभी का दिल ही जीत लिया. हम 18 साल के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटि की बात कर रहे हैं. कमलेश ने मैच में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किये.

खास बात यह रही, कि अपनी गेंदबाजी के साथ साथ अपनी जोरदार रफ़्तार से भी कमलेश ने सभी को खासा प्रभावित किया. पूरे मैच के दौरान कमलेश की रफ़्तार 140 से ज्यादा की रही.

मिला एक और तेज गेंदबाज 

राजस्थान के बाड़मेर में जन्मे कमलेश नगरकोटि ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ओवर की सभी की सभी गेंदों में सामने वाले बल्लेबाजो की कटिया ही खड़ी कर दी. पारी के 15वें ओवर में कमलेश ने 144 km/h की रफ़्तार से शुरुआत की और उसके बाद ओवर खत्म होने तक उनकी रफ़्तार 144 से बढ़कर 147 km/h तक जा पहुंची थी.

आने वाले समय में भी कमलेश अगर इसी रफ़्तार के साथ गेंदबाजी करते रहे, तो जाहिर तौर पर वो दिन फिर दूर नहीं जब वह इंडियन क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेगे.

मौजूदा समय में टीम इंडिया में मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं जो लगातार 140+ की रफ़्तार के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं. साथ ही स्विंग के मामले में टीम के पास भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज भी हैं. कमलेश के रूप में एक अन्य तेज गेंदबाज बहुत जल्द टीम इंडिया का हिस्सा हो सकता हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमलेश ने सात ओवर की गेंदबाजी में मात्र 29 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए और टीम इंडिया यह मुकाबला 100 रनों से जीतने में सफल रही.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...

    पांच बड़े कारण आखिर क्यों रोमन रेन्स को रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर से...

    यह बात तो हर रेस्लिंग फैन जानता है कि रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर को अपनी WWE यूनिवर्सल टाइटल रोमन रेन्स के खिलाफ बचानी...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे विवादित खिलाड़ी अम्बाती रायडू को बीसीसीआई ने भेजा कारण...

    सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू को बीसीसआई ने नोटिस भेज दिया है। दरअसल, बीसीसीआई ने अंबाती से पूछा है...

    शहीद भगत सिंह के लिए राजनेताओं से लड़ने को तैयार हरभजन सिंह, सरकार से...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह इन दिनों सोशल मीडिया में काफी एक्टिव देखे जा रहे है और हमेशा कुछ न कुछ...

    शर्मनाक: जिस भारतीय महिला क्रिकेटर ने भारत को विश्वकप के फाइनल में पहुंचा किया...

    इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में पिछले साल हुए आईसीसी महिला क्रिकेट विश्वकप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने खिताबी मुकाबलें तक...