kanpur wicket will be a sporting one says pitch curator/कानपूर का विकेट होगा काफी स्पोर्टिंग : क्यूरेटर
क्रिकेट

कानपूर का विकेट होगा काफी स्पोर्टिंग : क्यूरेटर

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. ये मैच भारतीय टेस्ट टीम का 500वां टेस्ट मैच हैं.

    पिछले महिने वेस्टइंडीज के खिलाफ बारिश की वजह से पोर्ट अॉफ स्पेन में चौथा टेस्ट रद्द हुआ था, जिस वजह से भारतीय टीम ने आईसीसी रैकिंग में अपना पहला नंबर खोया था, लेकिन अब ये सीरीज जीतकर भारतीय टीम पहले नंबर पर फिर से आना चाहेगी.

    यह भी पढ़े : भारतीय टेस्ट टीम में उपकप्तान के लिए यह दो खिलाड़ी है प्रबल दावेदार

    लेकिन बारिश ने भारतीय टीम का पीछा नहीं छोड़ा हैं. पिछले कुछ दिनों से कानपुर में काफी भारी बारिश हो रहीं हैं, और रवीवार को भी काफी बारिश हुई, जिस वजह से भारतीय टीम ने इंडोर अभ्यास किया.

    अगले 2-3 दिन भी बारिश का अनुमान हैं, जिससे पिच में काफी बदलाव हो सकता हैं और न्यूजीलैंड को फायदा मिल सकता हैं.

    कानपुर के पिच क्यूरेटर शिव कुमार ने कहा, कि ये पिच पहले दिन से टर्न नहीं लेगी. मैनें एक अच्छा स्पोर्टिंग पिच बनाया हैं. यहां पर गेंद टर्न जरूर होगी, लेकिन तिसरे दिन से. पहले 2 दिन यहां बल्लेबाजी आसान होगी, और इसलिए टॉस काफी महत्वपूर्ण हैं.

    यह भी पढ़े : न्यूजीलैंड के खिलाफ इन पांच भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी निगाहें

    उन्होंने आगें कहा, कि ज्यादा बारिश से ये पिच थोड़ी धिमी होगी, और तेज गेंदबाजों को स्विंग मिलेगी, और न्यूजीलैंड को शायद ये पसंद आएगा. उन्होंने कहा, ज्यादा बारिश और कम धुप की वजह से हम अच्छी पिच नहीं बना पाए हैं, क्योंकि ये ग्राउंड नया हैं.

    रविवार को भारतीय टीम ने इंडोर में अभ्यास किया, लेकिन सुबह जब बारिश नहीं थी तब कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर जाकर अभ्यास किया.

    लेकिन जब पुरी टीम अभ्यास करने के लिए बाद में आयी, तब बारिश काफी तेज थी, और उस वजह से भारतीय टीम अभ्यास नहीं कर पायी. भारतीय खिलाड़ीयों को देखने आए बच्चों को काफी निराशा हुई.

    यह भी पढ़े : टखने की चोट के कारण न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज़ टिम साउथी टेस्ट सीरीज से बाहर

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 22 सितंबर को कानपूर के ग्रीन पार्क मैदान में खेला जायेगा.

    sw

    Most Popular

    Top