kixp-vs-gl-record-made-during-the-match
करेंट इवेंट

KIXP vs GL: अक्षर की हैट्रिक से बदल गए कई रिकॉर्ड

  • क्रिकेट डेस्‍क। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की हैट्रिक की मदद से किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-9 में रविवार को गुजरात लायंस पर 23 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। मुरली विजय के कप्तान के रूप में पदार्पण मैच में बनाए अर्द्धशतक (55) की मदद से पंजाब ने 154 रन बनाए। जवाब में गुजरात 9 विकेट पर 131 रन बना पाया। अक्षर ने आईपीएल-9 की पहली हैटट्रिक बनाई। यह आईपीएल इतिहास की 14वीं हैटट्रिक है।

    आइए नजर डालते हैं इस मैच के दौरान बने अन्‍य रिकॉर्ड पर-

    1-
    किंग्स इलेवन पंजाब के अक्षर पटेल ने रविवार को आईपीएल-9 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ हैट्रिक बनाई। यह आईपीएल 2016 की पहली और आईपीएल इतिहास की 14वीं हैट्रिक है। यह किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से तीसरी हैट्रिक है और उसने आईपीएल में सर्वाधिक हैट्रिक लगाने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

    2-
    04 बार आईपीएल में पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ऑलआउट हुई है। पंजाब के साथ यह दूसरी बार हुआ है।

    3-
    08 विकेट हासिल किए है मोहित शर्मा ने पारी का अंतिम ओवर डालते हुए। यह पाचवीं बार था जब वह पारी का अंतिम ओवर डाल रहे थे। यह किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया अब तक सबसे अच्‍छा प्रदर्शन है।

    4-
    61 रन बने दूसरे, तीसरे, चौथे और पाचंवे विकेट के बीच। यह आईपीएल का इन विकेट के बीच बने सबसे कम रन हैं।

    5-
    गुजरात लायंस की ओर से पावरप्‍ले में 36 रन बनाए गए। यह अभी तक उनका सबसे कम स्‍कोर है पावरप्‍ले में इससे पहले सबसे कम स्‍कोर 42 रन का था।

    6-

    59 रन बनाए किंग्स इलेवन पंजाब ने पावरप्ले में। इस आइपीएल में यह पावरप्ले में उनके सबसे ज्यादा रन हैं। इससे पहले उन्होंने गुजरात के खिलाफ ही मोहाली में 52 रन बनाए थे।

    7-

    17 रन दिए रवींद्र जडेजा ने पांचवें ओवर में। आईपीएल में पावरप्ले के एक ओवर में उनके द्वारा दिए गए यह सबसे ज्यादा रन हैं।

    8-

    147 गेंद फेंकी प्रवीण कुमार ने इस आईपीएल में अपना पहला विकेट लेने के लिए। यह आईपीएल के किसी भी सत्र में पहला विकेट लेने के लिए की गई दूसरी सबसे ज्यादा गेंदे हैं। 2012 में प्रवीण ने ही पहले विकेट के लिए 159 गेंदे फेंकी थीं।

    9-

    09 अलग-अलग खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं। उनके अलावा आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स भी नौ कप्तानों के नेतृत्व में खेल चुकी है।

    sw
    Top