Kings XI Punjab Axar Patel (R) celebrates with teammates after taking the wicket of Gujarat Lions batsman Dwayne Bravo during the 2016 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Gujarat Lions and Kings XI Punjab at The Saurashtra Cricket Association Stadium in Rajkot on May 1, 2016.   GETTYOUT / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / AFP PHOTO / PUNIT PARANJPE

क्रिकेट डेस्‍क। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की हैट्रिक की मदद से किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-9 में रविवार को गुजरात लायंस पर 23 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। मुरली विजय के कप्तान के रूप में पदार्पण मैच में बनाए अर्द्धशतक (55) की मदद से पंजाब ने 154 रन बनाए। जवाब में गुजरात 9 विकेट पर 131 रन बना पाया। अक्षर ने आईपीएल-9 की पहली हैटट्रिक बनाई। यह आईपीएल इतिहास की 14वीं हैटट्रिक है।

आइए नजर डालते हैं इस मैच के दौरान बने अन्‍य रिकॉर्ड पर-

1-
किंग्स इलेवन पंजाब के अक्षर पटेल ने रविवार को आईपीएल-9 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ हैट्रिक बनाई। यह आईपीएल 2016 की पहली और आईपीएल इतिहास की 14वीं हैट्रिक है। यह किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से तीसरी हैट्रिक है और उसने आईपीएल में सर्वाधिक हैट्रिक लगाने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

2-
04 बार आईपीएल में पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ऑलआउट हुई है। पंजाब के साथ यह दूसरी बार हुआ है।

3-
08 विकेट हासिल किए है मोहित शर्मा ने पारी का अंतिम ओवर डालते हुए। यह पाचवीं बार था जब वह पारी का अंतिम ओवर डाल रहे थे। यह किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया अब तक सबसे अच्‍छा प्रदर्शन है।

4-
61 रन बने दूसरे, तीसरे, चौथे और पाचंवे विकेट के बीच। यह आईपीएल का इन विकेट के बीच बने सबसे कम रन हैं।

5-
गुजरात लायंस की ओर से पावरप्‍ले में 36 रन बनाए गए। यह अभी तक उनका सबसे कम स्‍कोर है पावरप्‍ले में इससे पहले सबसे कम स्‍कोर 42 रन का था।

6-

59 रन बनाए किंग्स इलेवन पंजाब ने पावरप्ले में। इस आइपीएल में यह पावरप्ले में उनके सबसे ज्यादा रन हैं। इससे पहले उन्होंने गुजरात के खिलाफ ही मोहाली में 52 रन बनाए थे।

7-

17 रन दिए रवींद्र जडेजा ने पांचवें ओवर में। आईपीएल में पावरप्ले के एक ओवर में उनके द्वारा दिए गए यह सबसे ज्यादा रन हैं।

8-

147 गेंद फेंकी प्रवीण कुमार ने इस आईपीएल में अपना पहला विकेट लेने के लिए। यह आईपीएल के किसी भी सत्र में पहला विकेट लेने के लिए की गई दूसरी सबसे ज्यादा गेंदे हैं। 2012 में प्रवीण ने ही पहले विकेट के लिए 159 गेंदे फेंकी थीं।

9-

09 अलग-अलग खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं। उनके अलावा आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स भी नौ कप्तानों के नेतृत्व में खेल चुकी है।

  • SHARE
    A cricket enthusiast who has the passion to write for the sport. An ardent fan of the Indian Cricket Team. Strongly believe in following your passion and living in the present.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...