आज का मैच कोलकाता और दिल्ली के बिच खेला गया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुये पठान और बोथा की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत 7 विकेट खोकर 171 रन बनाई, जिसे दिल्ली अंतिम ओवर तक हासिल नहीं कर पाई. दिल्ली को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

कोलकाता की शुरुआत हमेशा की तरह कप्तान गम्भीर और विकेट कीपर बल्लेबाज उथप्पा ने किया,दोनों ने पहले विकेट के लिए शानदार 38 रनों की साझेदारी निभाई, इस साझेदारी का अंत जहीर खान ने गम्भीर को आउट करके किया, आउट होने से पहले गम्भीर ने 12 रन जोड़े. उसके बाद आये नये बल्लेबाज मनीष पाण्डेय और उथप्पा ने अभी 25 रन ही जोड़े थे, कि उथप्पा को मिश्रा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया, उथप्पा ने 32 रन बनाये, मनीष पाण्डेय अपनी पारी को बड़ी पारी में बदलते उसके पहले ही युवराज ने उन्हें बोल्ड कर दिया, चावला भी कुछ खास न कर सके, और सिर्फ 22 रन बनाकर मोर्कल के शिकार बने, रसेल और सूर्यकुमार यादव कुछ खास न कर सके, और क्रमशः 5 एवं 7 रन बनाकर आउट हुये.

लेकिन युसूफ पठान की 24 गेंदों में खेली गयी 42 रनो की पारी खेली, तो बोथा ने मात्र 5 गेंदों में 4 चौक्को की मदद से 17 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत कोलकाता ने दिल्ली के सामने निर्धारित 20 ओवर में 172 रनों का लक्ष्य रखा.

दिल्ली की तरफ से इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 46 रन देकर सबसे अधिक 2 विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत तो काफी शानदार थी, दिल्ली की पारी की शुरुआत मनोज तिवारी और श्रेयस लेयर ने किया, दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 गेंदों में 63 रनों की साझेदारी निभाई, इस साझेदारी का अंत चावला ने तिवारी को सूर्यकुमार के हाथो कैच करा कर किया, तिवारी ने 25 रन बनाये, कुछ देर बाद लेयर भी 40 के निजी स्कोर पर हॉग के शिकार बने, कप्तान डूमनी और जाधव पारी को आगे बढ़ाते की चावला ने जाधव को भी 10 के निजी स्कोर पर बोथा के हाथो कैच करा दिया, युवराज आज फिर 0 पर आउट हुये.

अब दिल्ली की कमान कप्तान डूमनी और आलराउंडर श्रीलंकाई कप्तान मैथ्यूज ने अपने हाथो में लिया, दोनों ने 5 वें विकेट के लिए अभी सिर्फ 15 रन ही जोड़े थे, कि डूमनी को भी चावला उमेश यादव के हाथो कैच करा दिया.

जब डूमनी आउट हुये उस समय दिल्ली को 27 गेंदों में 61 रनों की आवश्यकता थी, और क्रीज पर मैथ्यूज के साथ सौरभ तिवारी मौजूद थे, लेकिन अभी मैथ्यूज 22 रन ही बना पाए थे, और धीरे-धीरे दिल्ली को जीत की तरफ ले जा रहे थे, कि रसेल ने उन्हें बोल्ड कर दिया, तिवारी ने मोर्कल के साथ पूरी कोशिश की लेकिन वो दिल्ली को हार से न बचा सके.

 

संछिप्त स्कोरकार्ड:

कोलकाता: 171/7, 20 ओवर में (पठान 42, उथप्पा 32, ताहिर 4-46-2)

दिल्ली: 158/6, 20 ओवर में (लेयर 40, डूमनी 25, चावला 4-32-4)

परिणाम: कोलकाता 13 रनों से विजयी.

 

  • SHARE

    Related Articles

    ये रहे वो कारण जिसके चलते भारतीय टीम को करना पड़ा पहले वनडे मैच...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज रविवार को धर्मशाल के मैदान में पहला खेला गया वनडे मैच श्रीलंकाई टीम ने बड़ी आसानी...
    Suranga Lakmal

    सुरंगा लकमल ने तोड़ी चुप्पी बताया वो कारण जिसकी वजह से जल्दी-जल्दी विकेट देकर...

    कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा की अगुआई में धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ पहला एकदिवसीय मुकाबला खेलने उतरी भारतीय टीम को...

    VIDEO: 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब धोनी ने की खराब...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला धर्मशाला स्टेडियम में आज,यानि 10 दिंसबर को खेला गया। खेले गए...

    पोर्न स्टार मिया खलीफा ने रोंडा राउजी के लिए बोल दिया कुछ ऐसा नहीं...

    WWE पूरी दुनिया में जानी जाती है और इसके रेस्लर्स भी पूरी दुनिया में ना केवल पहचाने बल्कि पसंद भी किये जाते हैं पर...

    रणजी ट्रॉफी : इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने ठोका दोहरा शतक

    जयपुर, 10 दिसम्बर; रित्विक चटर्जी (नाबाद 213) के दोहरे शतक और अभिमन्यु ईस्वरन (114) की शतकीय पारी के दम पर बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर...