आज का मैच कोलकाता और दिल्ली के बिच खेला गया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुये पठान और बोथा की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत 7 विकेट खोकर 171 रन बनाई, जिसे दिल्ली अंतिम ओवर तक हासिल नहीं कर पाई. दिल्ली को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

कोलकाता की शुरुआत हमेशा की तरह कप्तान गम्भीर और विकेट कीपर बल्लेबाज उथप्पा ने किया,दोनों ने पहले विकेट के लिए शानदार 38 रनों की साझेदारी निभाई, इस साझेदारी का अंत जहीर खान ने गम्भीर को आउट करके किया, आउट होने से पहले गम्भीर ने 12 रन जोड़े. उसके बाद आये नये बल्लेबाज मनीष पाण्डेय और उथप्पा ने अभी 25 रन ही जोड़े थे, कि उथप्पा को मिश्रा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया, उथप्पा ने 32 रन बनाये, मनीष पाण्डेय अपनी पारी को बड़ी पारी में बदलते उसके पहले ही युवराज ने उन्हें बोल्ड कर दिया, चावला भी कुछ खास न कर सके, और सिर्फ 22 रन बनाकर मोर्कल के शिकार बने, रसेल और सूर्यकुमार यादव कुछ खास न कर सके, और क्रमशः 5 एवं 7 रन बनाकर आउट हुये.

लेकिन युसूफ पठान की 24 गेंदों में खेली गयी 42 रनो की पारी खेली, तो बोथा ने मात्र 5 गेंदों में 4 चौक्को की मदद से 17 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत कोलकाता ने दिल्ली के सामने निर्धारित 20 ओवर में 172 रनों का लक्ष्य रखा.

दिल्ली की तरफ से इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 46 रन देकर सबसे अधिक 2 विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत तो काफी शानदार थी, दिल्ली की पारी की शुरुआत मनोज तिवारी और श्रेयस लेयर ने किया, दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 गेंदों में 63 रनों की साझेदारी निभाई, इस साझेदारी का अंत चावला ने तिवारी को सूर्यकुमार के हाथो कैच करा कर किया, तिवारी ने 25 रन बनाये, कुछ देर बाद लेयर भी 40 के निजी स्कोर पर हॉग के शिकार बने, कप्तान डूमनी और जाधव पारी को आगे बढ़ाते की चावला ने जाधव को भी 10 के निजी स्कोर पर बोथा के हाथो कैच करा दिया, युवराज आज फिर 0 पर आउट हुये.

अब दिल्ली की कमान कप्तान डूमनी और आलराउंडर श्रीलंकाई कप्तान मैथ्यूज ने अपने हाथो में लिया, दोनों ने 5 वें विकेट के लिए अभी सिर्फ 15 रन ही जोड़े थे, कि डूमनी को भी चावला उमेश यादव के हाथो कैच करा दिया.

जब डूमनी आउट हुये उस समय दिल्ली को 27 गेंदों में 61 रनों की आवश्यकता थी, और क्रीज पर मैथ्यूज के साथ सौरभ तिवारी मौजूद थे, लेकिन अभी मैथ्यूज 22 रन ही बना पाए थे, और धीरे-धीरे दिल्ली को जीत की तरफ ले जा रहे थे, कि रसेल ने उन्हें बोल्ड कर दिया, तिवारी ने मोर्कल के साथ पूरी कोशिश की लेकिन वो दिल्ली को हार से न बचा सके.

 

संछिप्त स्कोरकार्ड:

कोलकाता: 171/7, 20 ओवर में (पठान 42, उथप्पा 32, ताहिर 4-46-2)

दिल्ली: 158/6, 20 ओवर में (लेयर 40, डूमनी 25, चावला 4-32-4)

परिणाम: कोलकाता 13 रनों से विजयी.

 

  • SHARE

    Related Articles

    खुशखबरी: भारतीय टीम अफ्रीका में टी-20 सीरीज जीतने के लिए बना रही रणनीति और...

    भारत के स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा आज पिता बन गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के स्टार बल्लेबाज़ कोई बेटी हुए है. आप...

    रिकॉर्ड: ये है वो ऐतिहासिक रिकॉर्ड जिनका भारत-अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 में टूटना...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. इस मैच को जीत कर जहाँ भारत सीरीज को जीतना चाहेगा. वही...
    Virat kohli affair with bahubali actress before anushka love

    शादी के पहले था इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ कोहली का विराट कनेक्शन, अब...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली शादी के बाद से अक्सर अपने प्यार का इजहार करते दिखाई देते हैं. अनुष्का के होने के बाद...

    महेंद्र सिंह धोनी के अर्द्धशतक के साथ युजवेंद्र चहल का एक खास कनेक्शन, यकीन...

    कल सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों...

    आंकड़े: ये है वो कारण जिसकी वजह से बुमराह की गैरमौजूदगी में टी-20 में...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने असाधारण गेंदबाजी के प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट जगत में एक खास स्थान हासिल कर...