kkr-vs-mi-record-made-during-the-match
करेंट इवेंट

KKR vs MI: हाई स्कोर मैच के ‘हाई’ रिकॉर्ड

  • क्रिकेट डेस्क। आईपीएल 9 के 24वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में उतरी मेजबान मुंबई ने 18 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज की। गौरतलब है कि इस सीजन में पहले भी जब ये दोनों टीमें आमने-सामने थीं, तब भी मुंबई ने कोलकाता को इडेन गार्डन स्टेडियम पर 6 विकेट से मात दी थी।

    आइए नजर डालते है इस मैच के दौरान बने रिकॉर्ड पर-

    1-
    मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज किरेन पोलार्ड ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम पर कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आईपीएल-9 का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कारनामा किया। आईपीएल-9 में सबसे तेज अर्धशतक जमाने के मामले में वह दिल्ली डेयरडेविल्स के क्रिस मॉरिस के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं।

    2-
    किरेन पोलार्ड के इस मैच खेलने के साथ ही वह आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए है।

    3-
    आईपीएल में यह रोहित शर्मा का 29 वां अर्धशतक था। इससे पहले डेविड वार्नर और गौतम गंभीर इस कारनामे को कर चुके हैं।

    4-
    आईपीएल की चार पारियों में रोहित शर्मा और रायडु के बीच यह तीसरी अर्धशतकीय पारी थी।

    5-
    किरेन पोलार्ड टी-20 क्रिकेट में 6000 रन बनाने वाले क्लब में शामिल हो गए हैं।

    6-
    मुंबई दूसरी ऐसी टीम बन गई है जिसने दोनों लीग मैच में केकेआर को हराया है। इससे पहले पिछले वर्ष आरसीबी ने यह कारनामा किया था।

    7-
    मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड पोलार्ड ने अपने नाम कर लिया है। इससे पहले हरभजन सिंह ने 19 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

    sw
    Top