अनिल कुंबले का नाम तो शायद सभी ने सुना होगा, जी हाँ, अनिल कुंबले जो भारत के सबसे सफल स्पिन गेंदबाजों में से एक माने जाते है। अनिल कुंबले ने भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए कुल 132 टेस्ट मुकाबले खेले थे जिसमें इन्होंने 619 विकेट लिए थे और बाद में इन्होंने अक्तूबर 2008 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके अलावा कुंबले को भारतीय टीम का मुख्य कोच भी बनाया गया था और इनकी कोचिंग में भारत ने काफी अच्छा क्रिकेट भी खेला था, लेकिन इन्हें जल्द ही टीम के कोचिंग के पद से हटा दिया था।

कुछ ख़बरों के अनुसार कुंबले को इस कारण कोचिंग पद से हटाया था-

खिलाड़ियों को अपनी वाइफ को साथ न ले जाने की इजाजत

आपको बता दें कि अनिल कुंबले अपने कोच के कार्यकाल में पूरी तरह से क्रिकेट को समर्पित रहे है और इस दौरान इन्होंने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को अपनी पत्नियों को साथ न रखने की सलाह दी थी, शायद इस कारण भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी परेशान हो गए थे और इन्होंने हटाने के लिए शिकायत की हो।

 

देर रात पार्टी करने पर रोक

ऐसा भी सुनने को मिल रहा है कि अनिल कुंबले जब से भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने थे उसके बाद से ही खिलाड़ियों को देर रात तक पार्टी न करने की सलाह दी थी लेकिन इस निर्णय से भारत के खिलाड़ी नाखुश रहे है और शायद उन्हें कोच के पद से हटाया गया होगा।

विदेशों में ज्यादा क्रिकेट खेलना का प्लान

इस प्रकार आपको बता दें कि ऐसा भी माना जाता है कि अनिल कुंबले भारतीय क्रिकेट टीम को अपने कार्यकाल में विदेशों में ज्यादा खेलाने के बारे में योजना बना रहे थे लेकिन इन्हें बहुत जल्द ही कोच के पद से निकल गए थे और अब मुख्य कोच रवि शास्त्री हैं।

मौज मस्ती पर भी लगाई थी रोक

इन सबके अलावा कहा जाता है कि कुंबले ने अपने कार्यकाल में मौज मस्ती पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी थी अर्थात आपको बता दें कि इनके कार्यकाल में कहीं घूमने फिरने की परमिशन बहुत कम ही थी।

  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...