22 साल बाद श्रीलंका में सीरीज जीत का सपना लिए हुए गयी भारतीय टीम, ने आज वो किया है, जो आज से 18 साल पहले हुआ था, आज भारतीय टीम 5 गेंदबाजो और 6 बल्लेबाजो के साथ मैदान पर उतरी है, और उन 5 गेंदबाजो में से 3 स्पिनर गेंदबाजो को मौका दिया गया है.

आज से पहले 1997 में पहली बार भारतीय टीम किसी विदेशी धरती पर 3 स्पिनर गेंदबाजो के साथ उतरी है, इससे पहले 1997 में कोलम्बो में भारतीय टीम 3 स्पिनर गेंदबाजो के साथ किसी विरोधी टीम के खिलाफ विदेशो में मैदान पर उतरी थी, लेकिन कोहली ने आज उस रिकॉर्ड को दोहराया है, जिसे दोहराने की हिम्मत कभी सचिन, गांगुली और खुद कैप्टन कूल धोनी ने भी नहीं किया. क्यूंकि ये फैसला पहली बार अजहरुद्दीन के बाद नये कप्तान बने सचिन तेंदुलकर ने 1997 में श्रीलंका के खिलाफ लिया था, और ये भारत को काफी महंगा पड़ा था, उस मैच में श्रीलंका ने 6 विकेट खोकर 952 रनों का विशाल लक्ष्य भारत के सामने रखा था, और भारतीय टीम इसे किसी भी हालत में हासिल नहीं कर सकती थी, क्यूंकि उस समय भारतीय टीम की स्थिति भी अच्छी नहीं थी.

लेकिन भारत के नए कप्तान विराट कोहली ने ये कर अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लिया है. क्या एक बार फिर विदेशी सरज़मीं पर खासकर श्रीलंकन मैदान पर भारत के 3 स्पिनर खिलाने के फैसले का कैसा असर पड़ेगा?

हालाँकि अभी तक अगर देखे तो कोहली का फैसला सही नजर होता आ रहा है, अब तक भारत ने श्रीलंका के लगभग आधे टीम को पवेलियन लौटा दिया है.

  • SHARE

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...