भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

इस तीसरे वनडे मैच को भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 5 विकेट से जीत लिया और इस मैच के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में भी 3-0 से अजेय बढ़त बना ली.

स्मिथ ने जीता टॉस 

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एरोन फिंच के शानदार शतक के चलते निर्धारित 50 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरोन फिंच ने जहां शानदार 125 गेंद पर 124 रन की पारी खेली, वही कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 71 गेंद में 63 रन की पारी खेली.

रोहित-रहाणे की शानदार साझेदारी ने दिलाई जीत 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी शानदार रही और टीम के दोनों ही ओपनर अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 139 रन की शानदार साझेदारी की.

हालाँकि इस साझेदारी के बाद रहाणे और रोहित दोनों ही जल्दी आउट हो गये, लेकिन इसके बाद स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और मनीष पाण्डेय के बीच भी 5 विकेट के लिए शानदार साझेदारी हुई, जिसके चलते भारत ने ये मैच आसानी से 47.5 ओवर में 5 विकेट से जीत लिया. भारत के हार्दिक पंड्या को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया.

330 से 340 का विकेट था

भारत के मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वाकई में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें पता था, कि यदि हम दो, तीन विकेट प्राप्त करते हैं, तो हम ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापस खींच सकते हैं.

मुझे लगता है, कि यह 330-340 का विकेट था, लेकिन हमारे गेंदबाजो ने शानदार वापसी की और अंत में हमारे गेंदबाजो ने 35-40 रन कम दिये. कठिन परिस्थितियों से वापस आना बहुत अच्छा है, क्योंकि इससे टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ता है.”

हार्दिक के हुए मुरीद 

भारत के मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में आगे कहा, “रोहित और रहाणे ओपनिंग में शानदार थे और बाद में पंड्या भी, हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर खुद को साबित किया और बता दिया, कि वह टीम का स्टार है.

 वह अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी व फील्डिंग तीनों से शानदार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखता है. हम पिछले पांच, छह वर्षों से एक ऐसे ही ऑलराउंडर की तलाश कर रहे थे और लगता है अब हमें वह मिल गया है. वास्तव में वह एक विस्फोटक ऑलराउंडर है जो हमारी टीम को एक बेहतरीन संतुलन प्रदान कर रहा है.”

  • SHARE

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : बेड्रिच प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; चेक गणराज्य के थॉमस बेड्रिच शनिवार को अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन...

    आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ जमशेदपुर को रहना होगा सावधान

    जमशेदपुर, 20 जनवरी; जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने पदार्पण का भरपूर आनंद ले रही है। इस टीम ने...

    आस्ट्रेलियन ओपन : चुंग ने ज्वेरेव को चौंकाया, अंतिम-16 में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग ने शनिवार को चौथी सीड जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली से लेकर अश्विन को बताया टीम इण्डिया का तुरुप...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है,जहां पर मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा...

    TOP 5: रॉयल रम्बल के पांच ऐसे शानदार रिकॉर्ड जो इस बार टूट सकते...

    इस बार की रोयल रम्बल 28 जनवरी को होने वाली है जिसमे कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन रिकार्ड्स...