भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

इस तीसरे वनडे मैच को भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 5 विकेट से जीत लिया और इस मैच के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में भी 3-0 से अजेय बढ़त बना ली.

स्मिथ ने जीता टॉस 

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एरोन फिंच के शानदार शतक के चलते निर्धारित 50 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरोन फिंच ने जहां शानदार 125 गेंद पर 124 रन की पारी खेली, वही कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 71 गेंद में 63 रन की पारी खेली.

रोहित-रहाणे की शानदार साझेदारी ने दिलाई जीत 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी शानदार रही और टीम के दोनों ही ओपनर अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 139 रन की शानदार साझेदारी की.

हालाँकि इस साझेदारी के बाद रहाणे और रोहित दोनों ही जल्दी आउट हो गये, लेकिन इसके बाद स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और मनीष पाण्डेय के बीच भी 5 विकेट के लिए शानदार साझेदारी हुई, जिसके चलते भारत ने ये मैच आसानी से 47.5 ओवर में 5 विकेट से जीत लिया. भारत के हार्दिक पंड्या को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया.

330 से 340 का विकेट था

भारत के मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वाकई में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें पता था, कि यदि हम दो, तीन विकेट प्राप्त करते हैं, तो हम ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापस खींच सकते हैं.

मुझे लगता है, कि यह 330-340 का विकेट था, लेकिन हमारे गेंदबाजो ने शानदार वापसी की और अंत में हमारे गेंदबाजो ने 35-40 रन कम दिये. कठिन परिस्थितियों से वापस आना बहुत अच्छा है, क्योंकि इससे टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ता है.”

हार्दिक के हुए मुरीद 

भारत के मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में आगे कहा, “रोहित और रहाणे ओपनिंग में शानदार थे और बाद में पंड्या भी, हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर खुद को साबित किया और बता दिया, कि वह टीम का स्टार है.

 वह अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी व फील्डिंग तीनों से शानदार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखता है. हम पिछले पांच, छह वर्षों से एक ऐसे ही ऑलराउंडर की तलाश कर रहे थे और लगता है अब हमें वह मिल गया है. वास्तव में वह एक विस्फोटक ऑलराउंडर है जो हमारी टीम को एक बेहतरीन संतुलन प्रदान कर रहा है.”

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...