भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी वनडे तो जीत लिया लेकिन सीरीज में हार के बाद लगातार कप्तान धौनी पर सवाल उठ रहे हैं। अब सवाल ये है कि क्या टीम इंड़िया में सब ठीक है?? धौनी खुद भी कप्तानी छोड़ने को लेकर अपना बयान दे चुके हैं, जो ये बताता है कि टीम इंडिया के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है। 

ये सवाल विराट कोहली के उस बयान की वजह से उठ रहा है, जो उन्होंने सीरीज के अंतिम मैच से ठीक पहले सीरीज के आधिकारिक प्रसारकर स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में दिया है।

विराट कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान टीम के फैसलों पर सवाल उठाया है। कोहली ने साफ कहा है कि सीरीज में जिस तरह के फैसले लिए गए, उससे वह खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमारे फैसलों में असमंजस दिखा और यह मैदान पर भी साफ नजर आया। कोहली ने इस ज्यादा कुछ कहने से इनकार किया, लेकिन कहा कि हमारे खिलाड़ी पहले दो वनडे में बिना किसी स्पष्ट नजरिए के खेले।
 
कोहली ने कहा कि हमारे खिलाड़ी उस तरह से नहीं खेल सके, जैसा हम खेलते रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट से धौनी के संन्यास के कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। खबरों के मुताबिक कोहली और शास्त्री की जोड़ी टीम को आक्रामक रवैये से भरना चाहती है, हालांकि इस आक्रामकता के बावजूद टीम बांग्लादेश में बारिश से प्रभावित टेस्ट नहीं जीत सकी।

जबकि सुरेश रैना और आर.अश्विन ने कप्तान धौनी के पक्ष में ब्यान दिया। रैना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आप धौनी का अपमान नहीं कर सकते। एक सीरीज की हार उन्हें खराब कप्तान नहीं साबित करती। वह मानसिक तौर पर बहुत मजबूत हैं। वह खेल को जानते हैं और पॉजिटिव रवैए के साथ खेलते हैं। वह एक अच्छे शख्स और महान कप्तान हैं।

दूसरे मैच में मिली हार के बाद अश्विन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि धौनी क्रिकेट के लीजेंड हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। अगर मेरे कप्तान मुझसे मैदान पर जान देने के लिए कहते हैं तो मैं जान दूंगा। आंकड़ों से आप जैसा चाहें साबित कर सकते हैं। आपको उस एक शख्स को क्रेडिट देना ही होगा, जिसने काफी सारी अच्छी चीजें की हैं। आप पूरी टीम के प्रदर्शन के लिए सिर्फ धौनी को दोषी करार नहीं दे सकते।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    VIDEO: भारत ने अपने अंतिम एकादश में जोड़ा एक और लेग स्पिनर 300 से...

    आज रविवार, 24 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच...

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...