1983 में भारत को पहला विश्वकप दिलाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने सौरव गांगुली और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को कोच बनाये जाने पर गहरी नराजगी जताई है, कपिल ने कहा इन दोनों का एक ही रात में देशी भारतीय कोच बनाये जाने की राय कैसे बदल गयी.

कपिल ने कहा जब गांगुली और द्रविड़ भारतीय टीम में थे, उस समय भी कई नामी खिलाड़ी क्रिकेट से सन्यास लिए थे, और उन्होंने भारतीय कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी, तो तब इन दोनों ने भारतीय खिलाड़ी को कोच बनाये जाने पर नराजगी जताई थी, और खास कर के गांगुली ने कहा था,कि कोई भी भारतीय कोच अपना ध्यान टीम पर केन्द्रित नहीं कर पायेगा, इसलिए भारतीय कोच नहीं बनाना चाहिए.

कपिल देव से जब एक साक्षात्कार के दौरान पूछा गया, कि गांगुली के जगमोहन डालमिया से मिलने के बाद उनके कोच बनाये जाने, की बात चल रही है और द्रविड़ ने भी कोच बनने की इच्छा जाहिर की है.

कपिल देव ने कहा, कि-

“15 साल पहले भी कई भारतीय क्रिकेटर रिटायर हो चुके थे और टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे. लेकिन गांगुली ने इसका यह बात कहकर विरोध किया था, कि भारतीय कोच से टीम का भला नहीं हो सकता. उनका ध्यान केंद्रित नहीं होता. उनके भारी विरोध के ही कारण विदेशी कोच रखा गया था, मैं उनसे अब यह पूछना चाहता हूं कि आखिर रातोंरात ऐसा क्या हो गया, जिससे उनकी राय बदल गई और वे भारतीय कोच बनने के लिए तैयार हो गए?”

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    संगकारा के सुझाव पर इस दिग्गज को टीम का मुख्य कोच बनाने को तैयार...

    श्रीलंकाई टीम अपने हलियाँ प्रदर्शन को देखते हुए व 2019 विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए अपनी राष्ट्रिय टीम के लिए नये कोच के रूप...

    PHOTOS: ये हैं NXT में नजर आने वाली मैंडी सकमानो की अनदेखी तस्वीरे, कराती...

    WWE के मेन रोस्टर में जगह पाने के लिए किसी भी रेस्लर को NXT में अच्छा परफॉर्म करना पड़ता है. यहाँ देखिये इसी NXT...

    रोमन रेन्स के WWE में पांच साल पुरे होने पर जानिये उनके अब तक...

    अब ये कह सकते हैं कि रोमन रेन्स अब कंपनी का नया चेहरा बन चुके हैं, वे जिस पे पर व्यू इवेंट में नजर...

    दिलरुवान परेरा के डीआरएस विवाद को लेकर संजय मांजरेकर ने कहा कुछ ऐसा जो...

    कोलकाता, 19 नवंबर; भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने रविवार को कहा कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के इस्तेमाल में संशय होने पर...

    एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन-2017 में इथोपिया के खिलाड़ियों का दबदबा

    नई दिल्ली, 19 नवंबर; दो साल पहले खिताब जीतने वाले इथोपिया के बेर्हानू लेगेसे ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर एयरटेल...