इंग्लैंड द्वारा नज़र-अंदाज़ किये गए पीटरसन ने ट्विटर पर दक्षिण-अफ्रीका के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है. पीटरसन के दोस्त और इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज़ डैरेन गौफ ने कहा ‘अगर इसी तरह से 35 वर्षीय पीटरसन को नज़रअंदाज़ किया जाता है तो वे दक्षिण-अफ्रीका के लिए खेल सकते है’.

पीटरसन का दक्षिण-अफ्रीका की और से खेलने की संभावना पर बात करते हुए गौफ ने कहा ‘उन्हें यह सोचना चाहिए की उनके साथ पिछले कुछ वर्षो में किस तरह का बर्ताव किया गया है’ .

पीटरसन इस समय कई देशो की टी-20 लीग में हिस्सा ले रहे है, और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन फिर भी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पीटरसन को टीम में शामिल नहीं करना चाहता है, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह साफ़ कर दिया है, कि पीटरसन को दूसरा मौका नहीं मिलेगा. 

अभी हाल ही मके इंग्लैंड के वर्तमान कोच ट्रेवर बैलिस ने कहा, पीटरसन को टी-20 विश्वकप टीम में नहीं चुना जायेगा, तो फिर उनके उपर चर्चा करने का क्या मतलब है.

 

पीटरसन को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड किसी भी हालत में टीम में शामिल नहीं करना चाहता है, पीटरसन के लिए 2005 में खेला गया एशेज सीरीज अभिशाप साबित हुआ और पीटरसन की इंग्लैंड क्रिकेट से छुट्टी कर दी गयी.

पिछले साल विश्वकप के पहले भी पीटरसन शानदार फ़ार्म में थे, और उस समय इंग्लैंड काफी कमजोर टीम दिख रही थी, पीटरसन के टीम में आने से टीम काफी मजबूत हो सकती थी, लेकिन फिर भी बोर्ड ने टीम में पीटरसन को जगह नहीं दिया, तो ऐसे में ये खुद ही समझने वाली बात है, कि इंग्लैंड के लिए अब पीटरसन का करियर लगभग खत्म हो चूका है.

खैर जो भी हो इन सब की वजह से पीटरसन का करियर बर्बाद हो गया है, और अगर ऐसे में 2018 तक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पीटरसन को लेकर कोई रूचि नहीं दिखाया, तो 2019 में पीटरसन साउथ अफ्रीका टीम का हिस्सा होंगे. और साउथ अफ्रीकन क्रिकेट बोर्ड 2019 विश्वकप के अंतिम एकादस में पीटरसन को मौका दे सकती है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...