आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ पांच वनडे मैचों की श्रृंखला के दूसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम के चाइनामैन गेदबाज कुलदीप यादव ने शानदार गेदबाजी करते हुए अपने कैरियर का पहला हेट्रिक ले लिया। इसी के साथ वह भारत के पूर्व खिलाड़ी चेतन शर्मा और कपिल देव के बाद तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गये, जिसने यह कारनामा किया।

चाइनामैन से हैट्रिक मैन बनने पर जताई खुशी

चाइनामैन गेदबाज कुलदीप यादव द्वारा आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ की गई शानदार गेंदबाजी की जहां हर जगह जमकर प्रशंसा हो रही है, वहीं कुलदीप यादव के कोच कपिल पांडे ने भी मीडिया से की गई खास बातचीत में कुलदीप द्वारा मिली ऐतिहासिक उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि,

“ कुलदीप यादव बचपन से ही काफी प्रतिभाशाली गेदबाजी था। जब उसने आईपीएल के दौरान खेलना शुरू किया, उसी दौरान वह अपने स्पिन गेंदबाजी में जबरदस्त तरीके से सुधार कर लिया और चाइनामैन गेंदबाज के तौर पर खुद को स्थापित कर लिया।”

रह गयी एक अधूरी इच्छा

कुलदीप यादव के कोच कपिल पांडे ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा,

“ मुझे सिर्फ इस बात का अफसोस है कि 22 वर्षीय कुलदीप यादव की हैट्रिक लिस्ट में आ्रस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और सलामी बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर का नाम नहीं है। हालांकि मुझे हमेशा इस बात का गर्व रहेगा, कि मेरे निगरानी में गेंदबाजी सीखने वाला कुलदीप यादव आज विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेदबाजों की श्रेणी के रूप में खुद को स्थापित कर लिया।

कोहली पर लगाये स्वार्थी होने का आरोप

कपिल पांडे ने इंटरव्यू के दौरान मीडिया से पूछे गए सवालो का जवाब देते हुए कहा कि,

“ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को ‘मैन आॅफ द मैच ’पुरस्कार को भुवनेश्वर कुमार या हैट्रिक लगाने वाले कुलदीप यादव के साथ साझा करना चाहिए था। कोहली एक शानदार कप्तान के साथ एक बेहतर बल्लेबाज है ,इसीलिए मुझे ऐसी उम्मीद थी कि वह ऐसा अवश्य करेगें। हालांकि उनके द्वारा ऐसा नहीं करने के बावजूद उनके लिए मेरे अन्दर काफी इज्जत है, क्योंकि उनकी ही अगुवाई में टीम इण्डिया शानदार खेल का प्रदर्शऩ दिखाते हुए मेहमान आॅस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ लगातार दो मैचों मेें जीत हासिल कर ली है।”

चाइनामैन बने तीसरे भारतीय गेंदबाज 

आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए चाइनामैन गेदबाज कुलदीप यादव ने मैथ्यू वेड (2), एश्टन एगर(0), और पैट कमिंस (0) को 33 वें ओवर में लगातार तीन गेदों पर आउट कर पवेलियन भेज दिया और चेतन शर्मा और कपिल देव के बाद अर्न्तराष्ट्रीय वनडे कैरियर में हेट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेदंबाज बन गए।

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...