श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा भले ही पुरे करियर के दौरान विपक्षी गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करते हो लेकिन उनकी नजर में भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज जहीर खान सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे है.

37 वर्षीय कुमार संगकारा श्रीलंकाई बल्लेबाजों के रीढ़ माने जाते है. संगाकारा ने मैच के पूर्व संध्या पर कहा कि मै अपने करियर के दौरान बहुत से गेंदबाजो को खेला है लेकिन हरभजन और जहीर उनके लिए सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे है. संगाकारा ने कहा कि मेरा मानना है कि ये दोनों गेंदबाज किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल खड़ा कर सकते हैं.

संगकारा ने दुसरे देशों के बल्लेबाजो की शैली में पूछे जाने पर कहा कि अगर आप सनथ जयसूर्या और वीरेन्द्र सहवाग की बात करें तो ये दोनों भले ही विस्फोटक बल्लेबाज है लेकिन उनकी शैली और नजरिये में अंतर था.

जब भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी तो , संगकारा ने कहा कि टीम युवा खिलाड़ियों से सजी हुई है. लेकिन ईशांत शर्मा की अगुवाई में तेज गेंदबाजों में अपार संभावनाएँ है और किसी भी टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं.

संगकारा ने अपने सन्यास के बारे में बताया कि मेरी संन्यास लेने की योजना तो विश्व कप के बाद की थी, लेकिन पूर्व चयन समिति ने टीम के साथ कुछ दिन और जुड़े रहने के लिए आग्रह किया. मैंने उनका आग्रह स्वीकार किया और मैंने भारत के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट खेलने का निर्णय लिया. उसने कहा कि मैदान से अलविदा लेने से मै दुखी हू लेकिन निराश नहीं हू. उसने कहा मै अपने करियर में वो सब कुछ पाया जो एक क्रिकेटर का सपना होता है.

संगकारा के नाम अब तक- 38 शतक , एक तिहरा शतक (सर्वाधिक 319 रन), 11 दोहरे शतक, 52 अर्ध शतक और 58.04 के औसत के साथ 12305 रन है.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    VIDEO: क्या आपने रॉक की नई हॉलीवुड मूवी का ट्रेलर देखा ? ट्रेलर में...

    WWE में कई ऐसे लिजेंड हुए हैं जिन्हें फैन्स आजतक नहीं भूले, फिर चाहे वो स्टोन कोल्ड हो या कोई और पर इन सब...

    बुरी खबर; इस चोट की वजह से खत्म हो सकता है यूनिवर्सल बॉस का...

    वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहें दूसरे मैच में दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल मैच से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड के...

    चेन्नई वनडे मैच में भी धोनी नहीं छुपा सके अपना चेन्नई प्रेम और मैच...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का चेन्नई प्रेम किसी से छिपा नहीं है। महेन्द्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल...

    कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 रनों से...

    1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता...

    बॉलीवुड में आज कल बायोपिक का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा हैं. हाल में सालों में मिल्खा सिंह, मैरीकॉम,अज़हर , धोनी और सचिन के...