श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने कुछ दिन पहले ही क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से संयास की घोषणा किया था.

संगकारा ने आईसीसी विश्वकप 2015 मे शानदार फॉर्म में रहते हुए 4 शतक लगाये और उसके बाद क्रिकेट के वनडे फ़ॉर्मेट से संयास की घोषणा किया.

वनडे से संयास लेने के बाद संगकारा ने भारत के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला. संगकारा को क्रिकेट दुनिया का दिग्गज क्रिकेटर माना जाता है.

इस समय सभी क्रिकेटर अपनी ड्रीम टीम की घोषणा कर रहे है, ऐसे में संगकारा ने भी अपनी ड्रीम टीम की घोषणा किया, लेकिन इस दिग्गज खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह नहीं दिया.

सचिन को संगकारा की ड्रीम टीम में जगह न मिलने के बाद लोगों ने संगकारा का काफी मजाक बनाया, और ट्वीटर सहित अन्य सोशल मिडिया पर प्रसंशको ने संगकारा का काफी आलोचना किया.

प्रसंशको द्वारा आलोचना किये जाने के बाद अब सचिन को बाहर रखने वाले फैसले पर इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि “सिर्फ सचिन नहीं, सहवाग भी महान खिलाड़ी हैं. हो सकता है कि विराट कोहली भी भविष्य में इन दोनों से बेहतर हो जाएं, लेकिन सभी को फिट नही किया जा सकता.”

संगकारा ने सचिन और सहवाग को टीम में नहीं दिया, लेकिन उन्होंने भारत के दिवार राहुल द्रविड़ को टीम में जगह दिया.

इतना ही नहीं संगकारा ने अपने साथी खिलाड़ी और मिडिल ऑर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज़ माने जाने वाले जयावर्धने को भी टीम में तर्जीह नहीं दी. उन्होंने कहा, “मैं और महेला दोनों मानते हैं कि अरविंद इस पोजिशन के लिए बेस्ट हैं.”

  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    RECORD: लम्बे समय से बाहर चल रहे युवराज सिंह ने नाम के नाम पर...

    देश में इन दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की धूम मची हुई हैं. देश की सभी टीमें बढ़ चढ़कर इस टूर्नामेंट में भाग ले...

    बडौदा और भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने का बाद विस्फोटक बल्लेबाज युसुफ पठान...

    भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से वापसी की तलाश में घरेलु क्रिकेट खेल रहे स्टार बल्लेबाज युसुफ पठान को इन दिनों अपनी घरेलु...

    अगर भारत को जीतना है तीसरा टेस्ट तो रोहित शर्मा से को करनी ही...

    भारतीय टीम के शर्मनाक तरीके से दो टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज इन दिनों भारतीय टीम को सलाह देने...

    WWE NEWS: इस सुपरस्टार को रॉ में नहीं बुलाये जाने पर उनकी पत्नी ने...

    इस बार की रॉ काफी धमाकेदार रही, जहाँ एक तरफ इसमें कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले वही इसमें कई धमाकेदार सेग्मेंट्स से भी...

    RECORD: सुरेश रैना ने फिर हासिल किया अपना खोया हुआ ताज, विराट कोहली और...

    विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर में टी-20 का खुमार कुछ ज्यादा ही छा गया है। टी-20 क्रिकेट में पूरे क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपनी...