कुवैत ने 8.5 ओवर में 139 रन जोड़े - Sportzwiki
क्रिकेट

कुवैत ने 8.5 ओवर में 139 रन जोड़े

  • हाल हीं मे, कुवैत और मालदीव के बीच खेले गए एसीसी ट्वेंटी-20 कप शारजाह में कुवैत ने रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास किया । पहले बल्लेबाजी करते हुए मालदीव ने 20 ओवर में 138 रन जोड़े । यह शारजाह कि पिच पर एक निम्न स्कोर रहा, जिसमे स्किपर अफज़ल फैज़ ने 5 चौके मार कर 35 गेंद पर 34 रन जोड़े थे ।

    139 रनो का पीछा करते हुए कुवैत शुरुआत से ही हताहत लग रहा था । ऐसा प्रतीत हुआ जैसे कुवैत के बल्लेबाजों को मालदीव पर बढ़त बनाने की जल्दी हो, उन्होंने मालदीव के गेंदबाजों पर अपना आक्रोश जाहिर करते हुए बहुत तेज़ शुरुआत की ।

    नतीज़तन कुवैत ने अपने लक्ष्य को एक ओवर में 16.18 रन के दर से, केवल 8.5 ओवर में ही हासिल कर लिया । मुख्यतः इसका श्रय जाता है उनके स्कीपर आमिर जावेद की शानदार नाबाद पारी को, उन्होंने 18 गेंद पर 55 रन मरे, जिसमे 3 चौके और 6 छक्को शामिल थे । कुवैत के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद इरफ़ान ने साथ देते हुए अपनी शानदार नाबाद पारी में 26 गेंदों पर 63 रन जोड़े, जिनमे 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे । मालदीव के गेंदबाज़ इनको रोकने में असफल रहे और कुवैत ने यह लक्ष आसानी से हासिल कर लिया ।

    कुवैत को इस तरह से रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलते देखन बहुत रोमांचक रहा ।

    सिबतैन राजा ने कुवैत के लिए 5 विकेट झटके जिसकी वजह से मालदीव निम्न स्कोर पर सिमट कर राह गया । रजा द्वारा इस शानदार गेंदबाज़ी की वजह से उन्हें मैन ऑफ़ दी मैच से नवाज़ा गया ।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top