kxip-vs-kkr-record-made-during-the-match
क्रिकेट

KXIP vs KKR: इस मैच में बने बहुत ही दिलचस्‍प रिकॉर्ड

  • क्रिकेट डेस्‍क। आज आईपीएल-9 के 32वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में मेहमान टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाते हुए 164 रन बनाए और पंजाब के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी और 7 रनों से मैच गंवा दिया।

    आइए नजर डालते हैं इस मैच के दौरान बने रिकॉर्ड पर-

    1-
    गंभीर व उथप्पा की जोड़ी ने किंग्स इलेवन के खिलाफ पहले विकेट के लिए 13.3 ओवरों में 101 रनों की भागीदारी की। इन दोनों के बीच इस सत्र में यह पांचवीं फिफ्टी प्लस (50 से ज्यादा रनों की) साझेदारी रही। इस सत्र में यह उपलब्धि हासिल करने वाली यह एकमात्र जोड़ी है।

    2-
    आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए गंभीर : गंभीर इस मैच में 54 रन बनाकर रन आउट हुए। इसी के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने का रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया। वे आईपीएल में 13वीं बार रन आउट हुए और उन्होंने मुरली विजय (12) को पीछे छोड़ा। वाय वेणुगोपाल 11 बार रन आउट हुए है।

    3-
    तीन साल बाद हुआ ऐसा: किंग्स इलेवन इस मैच में सिर्फ 3 विदेशी खिलाड़‍ियों (मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर) के साथ मैदान में उतरा। इस तरह आईपीएल में चार से कम विदेशी खिलाड़‍ियों के साथ मैदान में उतरने का यह मात्र सातवां मौका था। ऐसा 2012 के बाद हुआ, उस वक्त मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन के खिलाफ यह कारनामा किया था।

    4-
    आंद्रे रसेल ने 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। केकेआर की ओर से वो बालाजी के बाद सबसे सफल गेंदबाज बन गए है। इससे पहले यह रिकॉर्ड बालाजी के नाम हैं उन्‍होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

    5-
    आंद्रे रसेल ने अपनी पहली 16 गेंद में मात्र 4 रन दिए थे। हालांकि इसकी अगली 2 गेंदों पर उन्‍होंने 12 रन दिए।

    6-
    आईपीएल में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी भी टीम की पूरी पारी हो गई हो और एक भी विकेट गेंदबाजों का ना मिला हो। केकेआर के तीन विकेट गिरे और तीनों ही खिलाड़ी रन आउट हुए। इससे पहले यह कारनामा जिम्‍बाब्‍वे के घरेलू क्रिकेट मैच में हुआ था।

    sw

    Most Popular

    Top