आईपीएल का आठवां सत्र समाप्ति की ओर है लेकिन पिछले सत्र के दौरान क्रिकेटरों द्वारा “आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट” और “फ्रेंचाइजी द्वारा प्रोटोकॉल” तोडऩे संबंधी उल्लंघन का मामला सामने आया है। यह तब का मामला हैजब स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच जारी थी। आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट बीसीसीआई को यह जानकारी साझा कर चुकी है। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसारए आईपीएल 7 में एक शख्स के जहाज पर प्रीति जिंटा का किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाडिय़ों को पार्टी देने का मामला आईसीसी के एंटी करप्शन के जांच के दायरे में है। इतना ही नहीं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी के कमरे में एक महिला का रात गुजारना और शाहरुख खान के दोस्त का बगैर बीसीसीआई की इजाजत के कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाडियों के लिए डिनर आयोजित करने का मामला भी जांच दायरे में है। आईपीएल फ्रें चाइजी द्वारा प्रोटोकॉल के उल्लंघन के ये मामले उस वक्त आए थे जब आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच जारी थी। ये सभी मामले पिछले साल बीसीसीआई की एंटी करप्शन सिक्यॉरिटी यूनिट एसीएसयूद्ध की नजर में आए थे।

इस बाबत बीसीसीआई को भेजे एक ई.मेल में एसीएसयू चीफ रवि स्वानी ने ऐसे मामलों में लिस्ट भेजी थीए जिसमें खिलाडिय़ों और फ्रेंचाइजी मालिकों ने खेल नियमों का उल्लंघन किया था। हैरानी की बात यह है कि यह सब तब हुआ जब सुप्रीम कोर्ट में स्पॉट फिक्सिंग मामले की सुनवाई चल रही थी। 30 अप्रैल 2014 प्रीति जिंटा ने जहाज पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाडिय़ों के लिए मुंबई तट से दूर एक पार्टी आयोजित की थी। यह जहाज प्रीति जिंटा के एक दोस्त का था। इस पार्टी में प्रीति जिंटा की करीबी महिला मित्र के अलावा कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं था। आईसीसी की एसीएसयू द्वारा इस जहाज के मालिक की जांच की जा रही है। इसके खिलाडिय़ों के साथ संबंध और सट्टेबाजी कनेक्शन पर भी नजर थी।

8 मई 2014 शाहरुख खान के दोस्त और बिजनस पार्टनर ने कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के खिलाडिय़ों के लिए डिनर आयोजित किया गया था। इस डिनर पार्टी में होस्ट और शाहरुख दोनों के दोस्त और संबंधी मौजूद थे। 8 मई 2014 मुंबई के आईटीसी मौर्या होटेल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी के कमरे में एक संदिग्ध महिला रातभर ठहरी और सुबह चली गई। रात में यह महिला करीब 9.50 बजे खिलाड़ी के कमरे में गई और अगले दिन सुबह करीब 6 बजे निकली। खिलाड़ी ने पूछताछ में बताया कि वह उनकी दोस्त थी। 09 मई 2014  को  एक दूसरी महिला चेन्नई सुपरकिंग्स के ही अन्य खिलाड़ी के कमरे में रात 10 :10 बजे गई थी और अगले दिन सुबह 7 :30 बजे निकली। खिलाड़ी ने पूछताछ में महिला को अपनी गर्लफ्रेंड बताया और कहा था कि जल्द ही वे शादी करेंगे।

बाद में एसीयू को पता चला कि यह महिला पहले श्रीशांत और अन्य खिलाड़ी के संपर्क में भी रही है। स्टेडियम में वह महिला आरसीबी के लिए भी चीयर करती देखा जा चुकी थीं। इसके अलावा ईमेल में कई ऐसी घटनाओं का भी जिक्र है जिसमें खिलाडिय़ों के कमरे में उनके दोस्त और अन्य संबंधियों के ठहरने की बातें सामने आईं।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टेस्ट क्रिकेट में भारत का न्यूनतम स्कोर जानकर नहीं होगा आपको यकीन, इंग्लैंड के...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट मैच कलकत्ता के ईडन गार्डन स्टेडियम में...

    रणजी ट्रॉफी : रणजी में मैदान पर आया नया तूफान 189 रनों की पारी...

    नई दिल्ली, 17 नवंबर; युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (114) ने एक बार फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी टीम मुंबई रणजी ट्रॉफी के...

    श्रीलंका के खिलाफ भारत की हालत है खराब, लेकिन अगर हार भी गये सीरीज...

    भारतीय क्रिकेट टीम पिछले करीब एक साल से भी ज्यादा समय से जीत के ट्रेक पर ऐसे सवार है मानों इससे उतरने का नाम...

    पोंटिंग, लारा या संगकारा नहीं, बल्कि इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से डरते...

    एक समय हुआ करता था, जब इरफ़ान पठान को स्विंग का बेताज बादशाह और स्विंग का राजकुमार कहा जाने लगा था. इतना ही नहीं...

    आर्सनल के पास टोटेनहम को हराने की क्षमता : वेंगर

    लंदन, 17 नवंबर; इंग्लिश फुटबाल क्लब आर्सेनल के कोच आर्सिन वेंगर मानते है कि उनकी टीम में टोटेनहम हॉटस्पर को हराने की क्षमता है। आर्सेनल...