चेन्नई टीम के खिलाड़ियों के कमरे में महिला ने बिताई थी रात - Sportzwiki
क्रिकेट

चेन्नई टीम के खिलाड़ियों के कमरे में महिला ने बिताई थी रात

  • आईपीएल का आठवां सत्र समाप्ति की ओर है लेकिन पिछले सत्र के दौरान क्रिकेटरों द्वारा “आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट” और “फ्रेंचाइजी द्वारा प्रोटोकॉल” तोडऩे संबंधी उल्लंघन का मामला सामने आया है। यह तब का मामला हैजब स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच जारी थी। आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट बीसीसीआई को यह जानकारी साझा कर चुकी है। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसारए आईपीएल 7 में एक शख्स के जहाज पर प्रीति जिंटा का किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाडिय़ों को पार्टी देने का मामला आईसीसी के एंटी करप्शन के जांच के दायरे में है। इतना ही नहीं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी के कमरे में एक महिला का रात गुजारना और शाहरुख खान के दोस्त का बगैर बीसीसीआई की इजाजत के कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाडियों के लिए डिनर आयोजित करने का मामला भी जांच दायरे में है। आईपीएल फ्रें चाइजी द्वारा प्रोटोकॉल के उल्लंघन के ये मामले उस वक्त आए थे जब आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच जारी थी। ये सभी मामले पिछले साल बीसीसीआई की एंटी करप्शन सिक्यॉरिटी यूनिट एसीएसयूद्ध की नजर में आए थे।

    इस बाबत बीसीसीआई को भेजे एक ई.मेल में एसीएसयू चीफ रवि स्वानी ने ऐसे मामलों में लिस्ट भेजी थीए जिसमें खिलाडिय़ों और फ्रेंचाइजी मालिकों ने खेल नियमों का उल्लंघन किया था। हैरानी की बात यह है कि यह सब तब हुआ जब सुप्रीम कोर्ट में स्पॉट फिक्सिंग मामले की सुनवाई चल रही थी। 30 अप्रैल 2014 प्रीति जिंटा ने जहाज पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाडिय़ों के लिए मुंबई तट से दूर एक पार्टी आयोजित की थी। यह जहाज प्रीति जिंटा के एक दोस्त का था। इस पार्टी में प्रीति जिंटा की करीबी महिला मित्र के अलावा कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं था। आईसीसी की एसीएसयू द्वारा इस जहाज के मालिक की जांच की जा रही है। इसके खिलाडिय़ों के साथ संबंध और सट्टेबाजी कनेक्शन पर भी नजर थी।

    8 मई 2014 शाहरुख खान के दोस्त और बिजनस पार्टनर ने कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के खिलाडिय़ों के लिए डिनर आयोजित किया गया था। इस डिनर पार्टी में होस्ट और शाहरुख दोनों के दोस्त और संबंधी मौजूद थे। 8 मई 2014 मुंबई के आईटीसी मौर्या होटेल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी के कमरे में एक संदिग्ध महिला रातभर ठहरी और सुबह चली गई। रात में यह महिला करीब 9.50 बजे खिलाड़ी के कमरे में गई और अगले दिन सुबह करीब 6 बजे निकली। खिलाड़ी ने पूछताछ में बताया कि वह उनकी दोस्त थी। 09 मई 2014  को  एक दूसरी महिला चेन्नई सुपरकिंग्स के ही अन्य खिलाड़ी के कमरे में रात 10 :10 बजे गई थी और अगले दिन सुबह 7 :30 बजे निकली। खिलाड़ी ने पूछताछ में महिला को अपनी गर्लफ्रेंड बताया और कहा था कि जल्द ही वे शादी करेंगे।

    बाद में एसीयू को पता चला कि यह महिला पहले श्रीशांत और अन्य खिलाड़ी के संपर्क में भी रही है। स्टेडियम में वह महिला आरसीबी के लिए भी चीयर करती देखा जा चुकी थीं। इसके अलावा ईमेल में कई ऐसी घटनाओं का भी जिक्र है जिसमें खिलाडिय़ों के कमरे में उनके दोस्त और अन्य संबंधियों के ठहरने की बातें सामने आईं।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top