भारत के पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज वी.वी. एस लक्ष्मण ने कहा, 15 फरवरी को एडिलेड में भारत और पाकिस्तान के बिच हुये मुकाबले में भारत ने 76 रनों से विजय हासिल की, उससे भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है, और इस आत्मविश्वास की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 22 फरवरी को होने वाले मैच को जितने में सक्षम है.

भारत इससे पहले विश्वकप 1992,1999 और 2011 में साउथ अफ्रीका से 3 बार खेल चुकी है, लेकिन दुर्भाग्य की वजह से भारत को अब तक खेले गये तीनो मैचो में साउथ अफ्रीका से मुहं की खानी पड़ी है.

लक्ष्मण ने कहा:

“भारतीय टीम पिछले ढाई महीनों से ऑस्ट्रेलिया में है, और इसकी वजह से उन्होंने अपने आप को वहाँ के वातावरण में आसानी से ढाल लिया है, वो ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर खेलने के आदी हो चुके है, जिसका फायदा उन्हें मिल रहा है.”

लक्ष्मण का मानना है, कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजो के सामने मुकाबला करने में पूरी तरह सक्षम है, और वो उन्हें आसानी से खेल सकते है.

हालांकि खबरों के मुताबिक साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन फ्लू से पीड़ित है, और भारत के अश्विन कुमार चोट से पीड़ित है, अगर से समय पर ठीक नहीं होते है, तो इनके 22 फरवरी को होने वाले मैच में खेलने की उम्मीद कम है.

 

  • SHARE

    Related Articles

    आँकड़े: 50 अन्तर्राष्ट्रीय शतक लगाने के बाद सचिन और विराट कोहली में कौन है...

    विराट कोहली क्रिकेट की किताब में लगातार कीर्तिमान दर्ज कराते जा रहे हैं. वह प्रति मैच कुछ न कुछ ऐसा कारनामा करते हैं जो...

    PHOTOS: ये है गौतम गंभीर समेत भारतीय खिलाड़ियों की खुबसुरत बहने

    भारत में कोई भी खिलाड़ी जैसे ही अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल लेता है वैसे ही वह लाइमलाइट में आ जाता है. वह जहां जाता है...

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए इरफ़ान पठान ने थामा उस दिग्गज का हाथ...

    भारत के दिग्गज आलराउंडर का करियर इस समय कुछ खास नही चल रहा हैं. एक तरफ जहाँ उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नही हो...

    IND v SL: 8 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहा यह भारतीय...

    कोलकाता टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद अब सभी की निगाहे नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर आकर ठहर गयी हैं....

    IPL UPDATE: आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल को रोडमैप के लिए वक्त चाहिए

    मुंबई, 22 नवंबर; इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चैयरमेन राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि अगले संस्करण के रोडमैप को अंतिम रूप देने के...