वेस्ट-इंडीज बोर्ड ने सोमवार को भारत के विरुद्ध पहले अभ्यास मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी हैं. 12 सदस्यों की टीम के कप्तान लिओन जॉनसन होगे, जॉनसन ने वर्ष 2008 से 2015 के दौरान वेस्ट-इंडीज के लिए 10 अन्तराष्ट्रीय मैचो में हिस्सा लिया हैं. जॉनसन ने अपना अंतिम अन्तराष्ट्रीय मैच जनवरी 2015 में दक्षिण-अफ्रीका के विरुद्ध खेला था. वर्ष 2008 में एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले जॉनसन 7 वर्षो में केवल 6 एकदिवसीय मैचो में हिस्सा ले पायें.

28 वर्ष के बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ जॉनसन 2 दिन के अभ्यास मैच के लिए वेस्ट-इंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट XI के कप्तान होगे, अभ्यास मैच बस्सेटर में खेला जायेगा. बस्सेटर मैच के अलावा मेहमान टीम भारत 14 जुलाई से 16 जुलाई के दौरान एक और अभ्यास मैच खेलेगी.

टीम में दायें हाथ के बल्लेबाज़ शाई होप को भी शामिल किया गया हैं, होप ने पिछले वर्ष इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट पदार्पण किया था. होप ने अब तक 6 टेस्ट मैचो में 15.54 की आसाधारण औसत से रन बनाएं हैं. टीम में जमैका के बल्लेबाज़ जेर्मिन ब्लैकवुड को भी जगह दी गयी हैं. ब्लैकवुड ने अब तक 15 टेस्ट और 2 एकदिवसीय मैच में हिस्सा लिया हैं. टीम में चुने गए दोनों युवा खिलाड़ी अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओ को प्रभावित करने की कोशिस करेगे.

भारतीय टीम तय कार्यक्रम के अनुसार जुलाई-अगस्त में वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध 4 टेस्ट मैच खेलेगी. भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए टीम का वेस्ट-इंडीज जल्द ही  ऐलान कर सकता हैं, उम्मीद के मुताबिक जैसन होल्डर टीम के कप्तान होगे.

भारत ने पिछली बार वर्ष 2013 में वेस्ट-इंडीज का दौरा किया था, जिस दौरान भारत ने वेस्ट-इंडीज और श्रीलंका के साथ एक त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज खेली थी, जिस में भारत ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर त्रिकोणीय सीरीज पर अपना कब्ज़ा किया था. वर्ष 2011 में अंतिम बार भारतीय टीम ने वेस्ट-इंडीज में टेस्ट सीरीज खेली थी, मौजूदा टीम के कप्तान विराट कोहली 2011 दौरे पर टीम के सदस्य थे जिस दौरान कोहली ने 5 पारियों में मात्र 76 रन बनाएं थे. इस वर्ष युवा भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में 4 टेस्ट मैचो की सीरीज खेलेगी.

वेस्ट-इंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम:-

लिओन जॉनसन(C), मर्क़ुइने माइंडले, विशौल सिंह, जोमेल वार्रिकैन, जेर्मिन ब्लैकवुड, राजेंद्र चन्द्रिका, रोसटन चेस, जैसन दवस, शेन दोव्रिच, शाई हॉप, डमीओन जकोब्स, किओन जोसफ   

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के...

    बहुत ही जल्द दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन होना वाला हैं. दोनों देशों के बीच सबसे...

    जब महेन्द्र सिंह धोनी ने इस एक टेस्ट पारी से कंगारूओं का किया था...

    महेन्द्र सिंह धोनी का नाम भारतीय क्रिकेट में एक खास जगह बनाता है। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट को एक बल्लेबाज और एक...

    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मिचेल जॉनसन का लुक अपनाना पड़ा महंगा,...

    मौजूदा दौर 21वीं जनरेशन का दौर हैं जहां पर लोगों में अलग-अलग फैशन को अपनाने का चलन कुछ ज्यादा ही चल पड़ा है। इस...

    #OnThisDay: आज ही के दिन यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने रचा था इतिहास, ऐसा...

    24 फरवरी... जब जब 24 फरवरी आती हैं, तब तब इतिहास के पन्ने खुद को दोहराने लगते हैं. 24 फरवरी का क्रिकेट की दुनिया...
    vince-mcmahon-

    किसने कहा: “अगर आप अच्छे इंसान हैं तो विन्स मैकमोहन आपको सुपरस्टार बनाकर ही...

    विन्स मैकमोहन WWE के ना केवल मालिक हैं बल्कि वे इस कंपनी की रग रग से वाखिफ हैं, विन्स मैकमोहन हमेशा ही अपनी कंपनी...