सबसे ऊँची हाइट वाले टॉप 10 क्रिकेट खिलाडी - Sportzwiki
क्रिकेट

सबसे ऊँची हाइट वाले टॉप 10 क्रिकेट खिलाडी

  • 10 अबे कुरुविला (भारत ) – 6 ‘6 “
    भारतीय तेज गेंदबाज अबे कुरुविला शायद भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे ऊँचे लम्बे खिलाड़ी है. कुरुविला ने अपने करियर में सिर्फ 10 टेस्ट मैच और 25 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

    9. जैकब ओरम (न्यूजीलैंड ) – 6 ‘6 “
    जैकब एक और क्रिकेटर हैं जिनका करियर उनकी ऊंचाई के कारण बाधित हुआ था. आमतौर पर निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले जैकब की गेंदबाजी छोटे प्रारूप में अधिक सफल रही है. चोट की वजह से 2009 में उन्हें टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा जबकि वह ट्वेंटी -20 और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में साथ ही आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलते रहे थे.

    8. सुलेमान बेन (वेस्टइंडीज ) – 6 ‘ 7 “
    वेस्ट इंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर बेन ने 1999-2000 में करियर की शुरुवात की, और अभी तक वह वेस्टइंडीज के लिए 17 टेस्ट और 20 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं.

    7. स्टीवन फिन (इंग्लैंड ) – 6 ‘ 7 “
    स्टीवन फिन एक अंग्रेजी क्रिकेटर हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के तेज मध्यम गेंदबाज फिन ने बांग्लादेश के खिलाफ 2010 में अपने इंग्लैंड टेस्ट करियर की शुरुआत की थी.

    6. क्रिस ट्रेमलेट (इंग्लैंड ) – 6 ‘ 7 “
    क्रिस सबसे ऊँचे अंग्रेजी तेज़ गेंदबाज़ो में से एक है जिन्होंने 2005 में अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी और इससे दो साल बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. ट्रेमलेट 2010-11 में एशेज में इंग्लैंड की टीम के सदस्य थे.

    5.टॉम मूडी (ऑस्ट्रेलिया ) – 6 ‘ 7 “
    टॉम मूडी लम्बी कद काठी वाले खिलाडी थे. टॉम एक मध्यम तेज गेंदबाज थे. अपनी रिटायरमेंट के बाद वह अलग-अलग टीमों के कोच रहे. वह आईपीएल में हैदराबाद की टीम के कोच भी रहे.

    4. कर्टली एम्ब्रोस (वेस्टइंडीज ) – 6 ‘ 7 “
    यह तेज गेंदबाज अपने युग के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक था. वह अभी भी उत्कृष्ट लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हैं. अपनी ज्यादा ऊंचाई के कारण, वह किसी भी पिच से गेंद को अधिक उछाल के साथ डाल सकते हैं.

    3. ब्रूस रीड (ऑस्ट्रेलिया ) – 6 ‘8 “
    ब्रूस रीड ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे. रिटायर होने के बाद ब्रूस भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच थे और उस दौरान भारतीय टीम 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने गयी और टेस्ट मैच सीरीज 1-1 पर स्थिर हो गयी थी.

    2. जोएल गार्नर (वेस्टइंडीज ) – 6 ‘8 “
    जोएल ” बिग बर्ड ‘के रूप में जाना जाता है जोकि वेस्टइंडीज के पूर्व दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज थे. 20 की औसत से 100 से अधिक वनडे विकेट के साथ जोएल गार्नर उन दो गेंदबाज़ो में से एक हैं जिनके नाम ये रिकॉर्ड है.

    1. मोहम्मद इरफान (पाकिस्तान ) – 7 ‘ 1 “
    28 साल की उम्र में मोहम्मद इरफान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अपनी शुरुआत की थी. इरफ़ान को पाकिस्तान के दो प्रमुख और मुख्य गेंदबाजों मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ की जगह लाया गया था जो कि स्पॉट फिक्सिंग के आरोप से जूझ रहे थे.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top