टी 20 के इस छोटे से प्रारूप में बल्लेबाज़ कोशिश करता है कि कैसे जल्द तक़रीबन हर गेंद पर रन बटोरे जाये वहीँ गेंदबाज की कोशिश होती है कि विरोधी बल्लेबाज़ को ज्यादा रन न बनाने दियाजाये.

पेश है उन गेंदबाज़ो की सूची जिन्होंने आईपीएल 2015 में अधिकांश डॉट गेंदे डाली

1 . संदीप शर्मा
किंग्स XI पंजाब टीम के इस माहिर गेंदबाज ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए विरोधी बल्लेबाज़ के लिए मुश्किल हालात बना दिए कि वह रन न बना सका. इस खिलाडी ने कुल 141 डॉट गेंदे डाली.

2 . एन कल्टर नील
दिल्ली डेयर डेविल्स टीम के लिए खेल रहे इस खिलाडी ने टीम को एक उम्मीद दी थी क्योंकि टीम के पास इस सत्र में एक भी चैंपियन नहीं रहा. नील ने 125 डॉट गेंदे डाली जिसमे बल्लेबाज़ रन बनाने में नाकामयाब रहा.

3 .भुवनेश्वर कुमार
सन राइज़र्स हैदराबाद के खिलाडी भुवनेश्वर एक ऐसे गेंदबाज बन गए है जिस पर टीम निर्भर रह सकती है. इस सत्र में खिलाडी ने कुल 122 डॉट गेंदे की जिससे टीम प्ले ऑफ के दौरान एक मजबूत स्थिति में प्रवेश कर सकी.

4 . अनुरीत सिंह
किंग्स XI पंजाब का गेंदबाज अनुरीत टीम का एक शानदार खिलाडी रहा खासकर डेथ ओवरों में . अनुरीत ने 116 डॉट गेंदे की.

5 . लसिथ मलिंगा
टी 20 का एक सफल गेंदबाज मलिंगा जिसने कि कुछ चोटों के कारण अपनी गति खो दी थी बावजूद इसके वह यॉर्कर गेंदबाज़ी में काबिल है . मलिंगा ने 109 डॉट गेंदे डाली.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...