क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसका कोई धर्म नहीं है. वह स्वयं में एक धर्म है. लेकिन पाकिस्तान एक मुस्लिम देश है और वहां के मुस्लिम खिलाड़ियों में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. लेकिन फिर भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो गैर मुस्लिम हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 1952-53 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना कदम बढ़ाया. और उस समय पाकिस्तान को बेसिन ऑफ़ स्विंग गेंदबाज के नाम से भी जाना जाता था.

ये हैं वो 7 खिलाड़ी जो गैर मुस्लिम होने के वावजूद भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बने हुए हैं………

वाल्लिस मथिअस: यह पहले क्रिस्चियन खिलाड़ी हैं हैं जिनका जन्म गोवा में हुआ था और ये पाकिस्तान के तरफ से खेले हैं. इन्होने पाकिस्तान के लिए 21 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 783 रन भी बनाये हैं.

डंकन शार्पर: इन्होने पाकिस्तान के लिए मात्र 3 टेस्ट मैच खेले हैं. ये पाकिस्तान के लिए एक अच्छे बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे इसके अलावा एक अच्छे विकेटकीपर भी थे. इन्होने पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मात्र एक सीरीज खेले हैं.

 

अंतो द’ सौजा: ये ऐसे दुसरे खिलाड़ी हैं जिनका जन्म गोवा में हुआ था और ये पाकिस्तान के तरफ से खेलते हैं. इन्होने पाकिस्तान के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं. इन्होने अपने 6 टेस्ट मैचों में मात्र 76 रन बनाये हैं. इसके आलावा इन्होने 17 विकेट भी अपने नाम किये हैं.

अनिल दलपत: दलपत पहले हिन्दू क्रिकेटर हैं जिन्होंने पाकिस्तान के लिए खेले हैं.

सोहेल फज़ल: सोहेल फज़ल का पाकिस्तान के लिए अंतराष्ट्रीय मैचों में बहुत ही छोटा करियर है. उन्होंने 2 वनडे अंतराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 56 रन बनाये हैं. इसके अलावा इनका भारत के खिलाफ चैम्पिंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन रहा है.

दानिस कनरिया: ये दुसरे हिन्दू क्रिकेटर हैं जो पाकिस्तान के लिए खेले हैं. इन्होने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 261 विकेट भी लिए हैं.

यूसुफ़ यौहाना: यूसुफ़ अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 2005 में एक क्रिस्चन के रूप में किये थे. उसके बाद उन्होंने अपने धर्म को इस्लाम धर्म में बदल लिए. उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 1788 रन बनाये हैं. जिसमे 9 शतक भी शामिल है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    हार्दिक पांड्या को लेकर इस दिग्गज भारतीय कोच ने पहले ही कर दी थी...

    मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में डकवर्थ लुईस मदद से 26 रनों से मात देने वाली मेजबान टीम इण्डिया...

    परीणीति चोपड़ा के बाद इस खुबसूरत हसीना के साथ जुड़ा हार्दिक पंड्या का नाम,...

    भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते ऑलराउंडर खिलाड़ी बडौदा के हार्दिक पंड्या अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में अपनी एक महत्वपूर्ण जगह बना रहे...

    WWE NEWS: भारत की पहली महिला WWE रेस्लर कविता देवी ने रच दिया एक...

    WWE और भारत का रिश्ता ग्रेट खली ने शुरू किया था, उसके बाद जिंदर महल इस परम्परा को आगे बढ़ा रहे हैं पर अब...

    ऐसी है हार्दिक पंड्या के जिन्दगी की पूरी कहानी, एक समय सिर्फ मैगी खाकर...

    भारत देश में भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिलना एक खिलाड़ी के लिए सपने को सच कर देना जैसा होता है. मगर भारतीय टीम...

    PHOTO: ये हैं WWE सुपरस्टार्स की वो तस्वीरे जिसमे वे दिख रहे हैं अपने...

    आम इंसानों की तरह WWE रेस्लरो को भी अपने परिवार के साथ समय बिताना अच्छा लगता है और खासकर अपने बच्चो के साथ. आज...