आईपीएल में हमे विश्वभर से आये विभिन्न खिलाडियों की प्रतिभा को देखने का मौका मिलता है. आईपीएल के इस छोटे प्रारूप के दौरान एक बल्लेबाज़ की कम समय में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश होती है. यह काफी मुश्किल है लेकिन नामुमिन नहीं. ऐसा ही कुछ कमाल कर दिखाया आईपीएल खिलाडियों ने और फिर ऑरेंज कैप के हकदार बने.

शॉन मार्श आईपीएल 1
पहली बार कोई खिलाडी ऑरेंज कैप का विजेता बना वो था शॉन मार्श . मार्श ने 11 खेलों में 616 रन बनाये थे .उसकी काबिलियत थी कि वो बिना किसी रिस्क के जल्द रन बना सकता था. मार्श ने 68 .44 की औसत से 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाये थे.

मैथ्यू हेडन आईपीएल 2
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एहम भूमिका निभाने वाले मैथ्यू हेडन ने आईपीएल 2 के दौरान 12 मैचों में 572 रन बनाये थे. 2009 में ऑरेंज कैप विजेता रहे इस ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी ने 5 अर्धशतक लगाये.

सचिन तेंदुलकर आईपीएल 3
अन्य मैचों की तरह आईपीएल में भी मास्टर ब्लास्टर सचिन ने अपने बल्ली का जादू चलाया और 2010 में अपनी टीम के लिए सचिन ने कुल 618 रन बनाये जिसमे कि 5 अर्धशतक शामिल थे.

क्रिस गेल आईपीएल 4
क्रिस की छक्के लगाने की लाजवाब योग्यता विरोधियों को मुसीबत में डाल देती है. वेस्ट indian खिलाडी क्रिस में 2 शतकों व् 3 अर्धशतकों के साथ आईपीएल 4 में 12 खेलों में कुल 608 रन बनाये थे.

क्रिस गेल आईपीएल 5
एक बार फिर क्रिस ने खुद को सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाडी साबित कर दिया . आईपीएल 5 में भी इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 14 खेलों में कुल 733 रन बनाये थे जिसमे 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल थे.

माइकल हस्सी आईपीएल 6
आईपीएल 6 में चेन्नई के लिए खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी हस्सी ने 17 खेलों में कुल 733  रन बटोरे थे. और अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से  सत्र में ऑरेंज कैप के हक़दार बने .

रोबिन उथप्पा आईपीएल 7
रोबिन उथप्पा की बढ़िया बल्लेबाज़ी आईपीएल 7 में कोल्कता नाइट राइडर्स की विजय होने का एक कारण बनी. रोबिन ने 16 खेलों में 5 अर्धशतक के साथ 660 रन कमाय थे.

डेविड वार्नर आईपीएल 8
सन राइज़र्स हैदराबाद के लिए खेले डेविड वार्नर आईपीएल 8 में ऑरेंज कैप के विजेता रहे. कप्तान डेविड ने अपनी टीम के लिए 14 मैचों में 43 की औसत से और 156 .54 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 562 रन बनाये.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    VIDEO: क्या आपने रॉक की नई हॉलीवुड मूवी का ट्रेलर देखा ? ट्रेलर में...

    WWE में कई ऐसे लिजेंड हुए हैं जिन्हें फैन्स आजतक नहीं भूले, फिर चाहे वो स्टोन कोल्ड हो या कोई और पर इन सब...

    बुरी खबर; इस चोट की वजह से खत्म हो सकता है यूनिवर्सल बॉस का...

    वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहें दूसरे मैच में दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल मैच से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड के...

    चेन्नई वनडे मैच में भी धोनी नहीं छुपा सके अपना चेन्नई प्रेम और मैच...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का चेन्नई प्रेम किसी से छिपा नहीं है। महेन्द्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल...

    कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 रनों से...

    1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता...

    बॉलीवुड में आज कल बायोपिक का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा हैं. हाल में सालों में मिल्खा सिंह, मैरीकॉम,अज़हर , धोनी और सचिन के...