आईपीएल में हमे विश्वभर से आये विभिन्न खिलाडियों की प्रतिभा को देखने का मौका मिलता है. आईपीएल के इस छोटे प्रारूप के दौरान एक बल्लेबाज़ की कम समय में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश होती है. यह काफी मुश्किल है लेकिन नामुमिन नहीं. ऐसा ही कुछ कमाल कर दिखाया आईपीएल खिलाडियों ने और फिर ऑरेंज कैप के हकदार बने.

शॉन मार्श आईपीएल 1
पहली बार कोई खिलाडी ऑरेंज कैप का विजेता बना वो था शॉन मार्श . मार्श ने 11 खेलों में 616 रन बनाये थे .उसकी काबिलियत थी कि वो बिना किसी रिस्क के जल्द रन बना सकता था. मार्श ने 68 .44 की औसत से 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाये थे.

मैथ्यू हेडन आईपीएल 2
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एहम भूमिका निभाने वाले मैथ्यू हेडन ने आईपीएल 2 के दौरान 12 मैचों में 572 रन बनाये थे. 2009 में ऑरेंज कैप विजेता रहे इस ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी ने 5 अर्धशतक लगाये.

सचिन तेंदुलकर आईपीएल 3
अन्य मैचों की तरह आईपीएल में भी मास्टर ब्लास्टर सचिन ने अपने बल्ली का जादू चलाया और 2010 में अपनी टीम के लिए सचिन ने कुल 618 रन बनाये जिसमे कि 5 अर्धशतक शामिल थे.

क्रिस गेल आईपीएल 4
क्रिस की छक्के लगाने की लाजवाब योग्यता विरोधियों को मुसीबत में डाल देती है. वेस्ट indian खिलाडी क्रिस में 2 शतकों व् 3 अर्धशतकों के साथ आईपीएल 4 में 12 खेलों में कुल 608 रन बनाये थे.

क्रिस गेल आईपीएल 5
एक बार फिर क्रिस ने खुद को सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाडी साबित कर दिया . आईपीएल 5 में भी इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 14 खेलों में कुल 733 रन बनाये थे जिसमे 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल थे.

माइकल हस्सी आईपीएल 6
आईपीएल 6 में चेन्नई के लिए खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी हस्सी ने 17 खेलों में कुल 733  रन बटोरे थे. और अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से  सत्र में ऑरेंज कैप के हक़दार बने .

रोबिन उथप्पा आईपीएल 7
रोबिन उथप्पा की बढ़िया बल्लेबाज़ी आईपीएल 7 में कोल्कता नाइट राइडर्स की विजय होने का एक कारण बनी. रोबिन ने 16 खेलों में 5 अर्धशतक के साथ 660 रन कमाय थे.

डेविड वार्नर आईपीएल 8
सन राइज़र्स हैदराबाद के लिए खेले डेविड वार्नर आईपीएल 8 में ऑरेंज कैप के विजेता रहे. कप्तान डेविड ने अपनी टीम के लिए 14 मैचों में 43 की औसत से और 156 .54 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 562 रन बनाये.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...