श्रीलंका बनाम भारत टेस्ट सीरीज 12 अगस्त से शुरू होने वाली है .दो एशियाई दिग्गज टीमें 5 साल बाद एक दूसरे के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगी. मौजूदा भारतीय टीम से केवल तीन खिलाडी ही 5 साल पहले उस श्रृंखला का हिस्सा थे. जहाँ भारत अपने पूर्व टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिना आएगा वहीँ श्रीलंका जयवर्धने और संगकारा की दिग्गज जोड़ी के बिना मैदान में उतरेगा. परंपरागत रूप से, दोनों पक्षों के बीच टेस्ट मैचों में सिर्फ बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है.

यहाँ पेश हैं भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में शीर्ष 5 रन स्कोरर खिलाडी…

5. अरविंद डी सिल्वा :
श्रीलंकाई बल्लेबाज अरविंद डी सिल्वा ने भारत के खिलाफ कुल 19 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे 41.73 की औसत से 1252 रन बनाये. दायें हाथ के बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ पांच शतक जड़े और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 148 रहा.

4. कुमार संगकारा :
संगकारा सभी समय के महानतम बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं .15 टेस्ट मैचों में उन्होंने भारत के खिलाफ 57.13 के औसत के साथ 1257 रन बनाए और 5 टन लगाये.

3. राहुल द्रविड़ :
राहुल द्रविड़ को गेंदबाज़ी करना हर किसी गेंदबाज के बस की बात नहीं थी. महारथी बल्लेबाज़ ने 20 टेस्ट में 48.64 की औसत से श्रीलंका के खिलाफ 1508 रन कमाए हैं. द्रविड़ ने 177 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ श्रीलंका के खिलाफ 3 शतक जड़े हैं.

2. महेला जयवर्धने :
दायें हाथ के या दिग्गज बल्लेबाज ने 67.48 की औसत पर भारत के खिलाफ 1822 रन बनाए जिसमे इनके नाम 274 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 4 शतक हैं .

1. सचिन तेंडुलकर :
भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी तेंदुलकर 60.45 की औसत से श्रीलंका के खिलाफ 1995 रन बनाने में सफल रहे हैं जिसमे 203 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 9 शतक शामिल हैं.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...