इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद सीरीज में भी 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। पांच वनडे मैचों की सीरीज के शुरूआती तीन एकदिवसीय मैच में जीत हासिल करनी वाली टीम इण्डिया की चौतरफा प्रशंसा की जा रही है।

क्रिकेट प्रशंसको के अलावा कई दिग्गज हस्तियों द्वारा की जा रही जमकर तारीफ में एक और महान हस्ती का नाम उस वक्त जुड़ गया, जब ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेदुलंकर ने ट्वीटर के जरिए भारतीय टीम के जीत पर शुभकामनाएं दी।

जीत पर किया यह स्पेशल ट्वीट

मेजबान टीम इण्डिया द्वारा आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के लगातार तीन वनडे मैचों में जीत दर्ज कर ली। इसी के साथ सीरीज में भी 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

मिली इस शानदार जीत के बाद लीजेण्ड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर के माध्यम से अपनी खुशी को बयान करते हुए ट्वीट किया,

“नीली जर्सी द्वारा मेहमान टीम के खिलाफ शानदार खेल के प्रदर्शन के जरिए मिली आसान जीत!! #मेन इन ब्लू..!! अच्छी सफलता,लगातार 9 वनडे मैचों में जीत दर्ज करने की…चलो चले,सीरीज को वाइटवाॅश के साथ 11 लगातार जीत दर्ज करने की तरफ..!!”

नीली जर्सी ने कर दिया कमाल

 

आपको बता दे, भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में शानदार फाॅर्म में चल रही है।

खेले गए पिछले नौ अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैचों में लगातार जीत दर्ज करने वाली टीम इण्डिया की नजर अगले दो वनडे मैच जीतकर वाइटवाॅश के साथ लगातार 11 अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच में जीत हासिल करने पर रहेगी।

पिछले 9 वनडे मैचोंं का है रिकाॅर्ड


अगर बात भारतीय टीम द्वारा पिछले 9 इंटरनेशल वनडे मैच पर बात किया जाए तो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आखिरी और पांचवा मैच जीतकर अपनी इस लगातार जीत के अभियान का आगाज किया था।

photo credit : Getty images

जिसकेे बाद श्रीलंका के दौरे पर गयी भारतीय टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शऩ करते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में श्रीलंका टीम का सूपड़ा साफ करते हुए 5-0 से एकतरफा जीत हासिल कर ली।

अब कंगारूओं का होगा सूपड़ा साफ!

अब बात करें, मौजूदा वनडे सीरीज में भी मेजबान भारतीय टीम द्वारा मेहमान कंगारूओँ की टीम को वनडे सीरीज में लगातार तीन वनडे मैचों में जीत हासिल कर 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस तरह वह लगातार 9 अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैचों में जीत हासिल कर ली है।

अब यह देखना बेहद दिलचस्प रहेगा कि जबरदस्त फाॅर्म में चल रही टीम इण्डिया सीरीज के बाकी मैचोंं में जीत हासिल कर लगातार 11 वनडे मैच में जीतने का रिकाॅर्ड बना सकेगी या फिर यह सपना अधूरा रह जायेगा।

  • SHARE

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : बेड्रिच प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; चेक गणराज्य के थॉमस बेड्रिच शनिवार को अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन...

    आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ जमशेदपुर को रहना होगा सावधान

    जमशेदपुर, 20 जनवरी; जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने पदार्पण का भरपूर आनंद ले रही है। इस टीम ने...

    आस्ट्रेलियन ओपन : चुंग ने ज्वेरेव को चौंकाया, अंतिम-16 में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग ने शनिवार को चौथी सीड जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली से लेकर अश्विन को बताया टीम इण्डिया का तुरुप...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है,जहां पर मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा...

    TOP 5: रॉयल रम्बल के पांच ऐसे शानदार रिकॉर्ड जो इस बार टूट सकते...

    इस बार की रोयल रम्बल 28 जनवरी को होने वाली है जिसमे कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन रिकार्ड्स...