इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद सीरीज में भी 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। पांच वनडे मैचों की सीरीज के शुरूआती तीन एकदिवसीय मैच में जीत हासिल करनी वाली टीम इण्डिया की चौतरफा प्रशंसा की जा रही है।

क्रिकेट प्रशंसको के अलावा कई दिग्गज हस्तियों द्वारा की जा रही जमकर तारीफ में एक और महान हस्ती का नाम उस वक्त जुड़ गया, जब ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेदुलंकर ने ट्वीटर के जरिए भारतीय टीम के जीत पर शुभकामनाएं दी।

जीत पर किया यह स्पेशल ट्वीट

मेजबान टीम इण्डिया द्वारा आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के लगातार तीन वनडे मैचों में जीत दर्ज कर ली। इसी के साथ सीरीज में भी 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

मिली इस शानदार जीत के बाद लीजेण्ड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर के माध्यम से अपनी खुशी को बयान करते हुए ट्वीट किया,

“नीली जर्सी द्वारा मेहमान टीम के खिलाफ शानदार खेल के प्रदर्शन के जरिए मिली आसान जीत!! #मेन इन ब्लू..!! अच्छी सफलता,लगातार 9 वनडे मैचों में जीत दर्ज करने की…चलो चले,सीरीज को वाइटवाॅश के साथ 11 लगातार जीत दर्ज करने की तरफ..!!”

नीली जर्सी ने कर दिया कमाल

 

आपको बता दे, भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में शानदार फाॅर्म में चल रही है।

खेले गए पिछले नौ अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैचों में लगातार जीत दर्ज करने वाली टीम इण्डिया की नजर अगले दो वनडे मैच जीतकर वाइटवाॅश के साथ लगातार 11 अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच में जीत हासिल करने पर रहेगी।

पिछले 9 वनडे मैचोंं का है रिकाॅर्ड


अगर बात भारतीय टीम द्वारा पिछले 9 इंटरनेशल वनडे मैच पर बात किया जाए तो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आखिरी और पांचवा मैच जीतकर अपनी इस लगातार जीत के अभियान का आगाज किया था।

photo credit : Getty images

जिसकेे बाद श्रीलंका के दौरे पर गयी भारतीय टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शऩ करते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में श्रीलंका टीम का सूपड़ा साफ करते हुए 5-0 से एकतरफा जीत हासिल कर ली।

अब कंगारूओं का होगा सूपड़ा साफ!

अब बात करें, मौजूदा वनडे सीरीज में भी मेजबान भारतीय टीम द्वारा मेहमान कंगारूओँ की टीम को वनडे सीरीज में लगातार तीन वनडे मैचों में जीत हासिल कर 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस तरह वह लगातार 9 अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैचों में जीत हासिल कर ली है।

अब यह देखना बेहद दिलचस्प रहेगा कि जबरदस्त फाॅर्म में चल रही टीम इण्डिया सीरीज के बाकी मैचोंं में जीत हासिल कर लगातार 11 वनडे मैच में जीतने का रिकाॅर्ड बना सकेगी या फिर यह सपना अधूरा रह जायेगा।

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...