लंदन, 17 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तान ने लॉर्ड्स मैदान में हुए टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान इंग्लैंड को 75 रनों से हरा दिया। चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 207 रनों पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जेम्स विंस (42), गैरी बालांस (43) और जॉनी बेयरस्टो (48) ही कुछ देर संघर्ष कर सके।

इससे पहले पाकिस्तान की पारी चौथे दिन मात्र 13 गेंदों पर समेटने के बाद इंग्लिश टीम चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। हालांकि 100 रन के भीतर उसके चार अहम विकेट गिर चुके थे।

कप्तान एलिस्टर कुक (8), एलेक्स हेल्स (16) और जोए रूट (9) के रूप में राहत अली ने पाकिस्तान को शुरुआती तीन सफलता दिलाई। इसके बाद इंग्लैंड के लिए मध्यक्रम ने कुछ संघर्ष जरूर किया।

पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने चार, राहत अली ने तीन, मोहम्मद आमिर ने दो और वहाब रियाज ने एक विकेट चटकाया। दोनों पारियों को मिलाकर यासिर शाह ने कुल 10 विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान ने पहली पारी में कप्तान मिस्बाह उल हक (114) की शतकीय पारी की बदौलत 339 रन बनाए थे। मिस्बाह के अलावा असद शफीक (73) और मोहम्मद हफीज (40) ने भी अहम पारियां खेली थीं।

पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने छह और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट हासिल किए थे।

इंग्लैंड पहली पारी में कप्तान एलिस्टर कुक (81), जोए रूट (48) और वोक्स (नाबाद 35) की बदौलत 272 रन बना सका था।

वोक्स ने दूसरी पारी में भी पांच विकेट चटकाए और पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 215 रन बना सकी थी। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शफीक ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली थी। शफीक के अलावा सरफराज अहमद (45) और यासिर शाह (30) ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं।

इंग्लैंड के लिए वोक्स ने दोनों पारियों को मिलाकर 11 विकेट हासिल किए।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    युवराज सिंह और सुरेश रैना के लिए आई एक बुरी खबर, बीसीसीआई ने बढ़ाया...

    भारतीय खिलाड़ियों को अब विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए अपने फिटनेस पर विशेष ध्यान देना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने...

    U-19 CWC में खेल रहे देश के ये 5 युवा खिलाड़ी 2019 के विश्व...

    भारतीय क्रिकेट टीम अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और अपने तीनों मुकाबले जीत चुकी है जबकि अब भारत...

    रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने भी इस...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर हमेशा ही अपने शानदार खेल के लिए सुर्खियों में रहती है. उन्होंने महिला विश्व कप 2017...

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...