लंदन, 17 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तान ने लॉर्ड्स मैदान में हुए टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान इंग्लैंड को 75 रनों से हरा दिया। चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 207 रनों पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जेम्स विंस (42), गैरी बालांस (43) और जॉनी बेयरस्टो (48) ही कुछ देर संघर्ष कर सके।

इससे पहले पाकिस्तान की पारी चौथे दिन मात्र 13 गेंदों पर समेटने के बाद इंग्लिश टीम चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। हालांकि 100 रन के भीतर उसके चार अहम विकेट गिर चुके थे।

कप्तान एलिस्टर कुक (8), एलेक्स हेल्स (16) और जोए रूट (9) के रूप में राहत अली ने पाकिस्तान को शुरुआती तीन सफलता दिलाई। इसके बाद इंग्लैंड के लिए मध्यक्रम ने कुछ संघर्ष जरूर किया।

पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने चार, राहत अली ने तीन, मोहम्मद आमिर ने दो और वहाब रियाज ने एक विकेट चटकाया। दोनों पारियों को मिलाकर यासिर शाह ने कुल 10 विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान ने पहली पारी में कप्तान मिस्बाह उल हक (114) की शतकीय पारी की बदौलत 339 रन बनाए थे। मिस्बाह के अलावा असद शफीक (73) और मोहम्मद हफीज (40) ने भी अहम पारियां खेली थीं।

पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने छह और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट हासिल किए थे।

इंग्लैंड पहली पारी में कप्तान एलिस्टर कुक (81), जोए रूट (48) और वोक्स (नाबाद 35) की बदौलत 272 रन बना सका था।

वोक्स ने दूसरी पारी में भी पांच विकेट चटकाए और पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 215 रन बना सकी थी। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शफीक ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली थी। शफीक के अलावा सरफराज अहमद (45) और यासिर शाह (30) ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं।

इंग्लैंड के लिए वोक्स ने दोनों पारियों को मिलाकर 11 विकेट हासिल किए।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    हार्दिक पंड्या के नाम के उच्चारण पंड्या और पांड्या को लेकर छिड़ी जंग और...

    भारतीय क्रिकेट में इन दिनों युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का नाम बड़ा छाया हुआ है। हार्दिक पंड्या इन दिनों भारतीय टीम के सबसे...

    OMG! इस मामले में अनलकी रहे आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ,बना डाला यह अनचाहा रिकाॅर्ड

    कभी क्रिकेट जगत में दबदबा कायम रखने के लिए जाने जाने वाली आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय मेंं सबसे खराब दौर से गुजर रही...

    WWE NEWS: नो मर्सी की असफलता के बाद अब रिंग में फिर दिखेगी शील्ड

    रॉ ने हाल ही अपना रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट नो मर्सी खत्म किया है जिससे फैन्स कहीं ना कहीं दुखी ही...

    पोर्न स्टार से मारपीट के आरोप के बाद अब खुद शेन वार्न ने किया...

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वार्न पर पोर्न स्टार और मॉडल वैलेरी फॉक्स ने मारपीट के गंभीर आरोप लगाए थे साथ ही वार्न के...

    रणवीर सिंह ही कपिल देव का किरदार निभा सकते हैं : विक्रमादित्य मोटवानी

    मुंबई, 25 सितम्बर; वर्ष 1983 के विश्व कप पर आधारित आगामी फिल्म का निर्माण कर रहे फिल्मकार विक्रमादित्य मोटवानी का कहना है कि सिर्फ अभिनेता...