भारतीय टीम एशिया कप में भाग लेने के लिए आज कोलकाता से ढाका के लिए उड़ान भरेगी. लेकिन उससे पहले भारतीय कप्तान धोनी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बात की. धोनी ने कहा,कि हमारी टीम बेहद संतुलित है. 

भारत ने अभी हाल में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को हराकर लगातार दो टी-20 सीरीज में जीत हासिल की है. धोनी ने कहा कि टी-20 विश्वकप से पहले हम अपनी लय को बरकरार रखना चाहते हैं.

एक पत्रकार ने जब धोनी से उनके सन्यास के बारे में सवाल किया, तो धोनी ने उसे अपने अंदाज में ही जवाब दिया और कहा कि इसके लिए आप एक खत लिख्रकर बताएं की आखिर मैं क्यों सन्यास लूं.

जवाब देते हुए धोनी के चेहरे पर इरीटेशन साफ़ नजर आ रहा था. उन्होंने इससे पहले ऐसे ही एक पत्रकार के सवाल पर एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि सन्यास के बारे में जानने के लिए आपको एक पीआईएल डालना पड़ेगा.

धोनी ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट में अपने हर खिलाड़ी को खेलने का मौका देना चाहते हैं. क्योंकि ये टी-20 वर्ल्डकप से पहले एक अहम प्लेटफार्म की तरह है.

भारत ने बीते 10 साल से कोई भी एशिया कप का ख़िताब नहीं जीता है. साल 2010 में धोनी की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी, जहाँ उसे हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में धोनी ने कहा कि वह इस बार ख़िताब जीतना चाहते हैं. लेकिन हमारी कोशिश रहेगी कि हम अपने हर खिलाड़ी को खेलने का मौका दे सकें.

हमारी कोशिश रहेगी कि हर मैच में हमारी टीम में संतुलन रहे. साथ ही हमारे हर खिलाड़ी को खेलने का मौका भी मिल जाए.

 धोनी ने किस्मत को भी खेल का एक अंग माना और उन्होंने कहा कि खेल में टॉस का भी अहम योगदान होता है. जिसमें किस्मत ही काम करती है. इस खेल की शुरुआत ही किस्मत से होती है. ऐसे में हम किस्मत को दरकिनार नहीं कर सकते हैं. 

धोनी ने रोहित, विराट और शिखर की तारीफ की. साथ ही ये भी कहा कि उनकी जिम्मेदारी बढ़ गयी है. धोनी ने नम्बर 6 और 7 में थोड़ी समस्या की बात स्वीकारी लेकिन इसे कोई गंभीर बात नहीं मानी. उन्होंने कहा अगर टॉप आर्डर अच्छा खेलता है, तो 6 और 7वें क्रम की बल्लेबाजी का मौका ही नहीं आएगा.

धोनी ने टी-20 और टेस्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि टी-20 से टेस्ट में खेलना सरल है. लेकिन टेस्ट से टी-20 में आना कठिन है.

धोनी न्यूज़ीलैंड के कप्तान ब्रेंडम मैकुलम की तारीफ और उनके सन्यास पर निराशा जाहिर की. साथ ही उनके सबसे तेज शतक को बेहतरीन बताया. उन्होंने कहा कि मैकुलम दर्शकों के खिलाड़ी थे. जिनसे दर्शक एंटरटेन होते थे.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...