इस खिलाड़ी ने लिया 6 गेंदों में लगातार 6 विकेट - Sportzwiki
एडिटर च्वाइस

इस खिलाड़ी ने लिया 6 गेंदों में लगातार 6 विकेट

  • क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिस में रिकॉर्ड रोज बनते है और हर शाम टूट जाते है, रिकार्ड्स तो टूटने के लिए ही बनते है, आज कल क्रिकेट गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजो का खेल हो गया है. कब किस दिन कौन सा बल्लेबाज किस रिकॉर्ड को तोड़ दे कोई नहीं जानता है.

    आपको याद ही होगा कैसे 2007 टी-20 विश्वकप में गुस्से में आकर युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्राड की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा डाले इसी तरह कुछ खिलाड़ी ऐसे है जिन्होंने 6 गेंदों में लगातार 6 चौके जड़ दिए है, इन्ही में एक नाम है भारत के मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल का जिन्होंने विली के एक ओवर में 6 चौके लगा डाला और विली ये देखकर आश्चर्य रह गये.

    इसी तरह अगर कोई गेंदबाज 6 गेंदों में 6 विकेट ले लेता है, तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए, लेकिन 6 गेंदों में 6 चौका या छक्का लगाना जितना आसान है, उतना ही कठिन 6 गेंदों में 6 विकेट लेना है. लेकिन ऐसा हुआ है, न्यूज़ीलैंड के 8 वर्षीय क्रिकेटर ने वो कर दिखाया है, जो आज तक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई गेंदबाज नहीं कर पाया है.

    जूनियर स्तर पर इस रिकॉर्ड को न्यूज़ीलैंड के ल्युक मार्श ने अपने नाम जोड़ा है, ल्युक मार्श की उम्र अभी मात्र 8 साल ही है, लेकिन इस गेंदबाज की क्रिकेट के प्रति उदासीनता इतनी ज्यादा है, कि उसने अपने एक ओवर में विरोधी टीम के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दिया.

    न्यूजीलैंड के एक शहर डुनेडिन में रहने वाले 8 वर्षीय ल्युक मार्श ने अपनी टीम काईकोरे के तरफ से खेलते हुए विरोधी टीम तायेरी के बल्लेबाजों को अपनी 6 गेंदों लगातार आउट करते हुए अपने नाम वो बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज किया जो इससे पहले कोई और नहीं कर सका था, यह क्रिकेटर न्यूज़ीलैंड के स्टार खिलाड़ी और कप्तान केन विलियम्सन को अपना आदर्श मानता है, और आगे भविष्य में विलियम्सन की तरह ही बनना चाहता है.

    sw

    Most Popular

    Top